Home > State > Delhi > यहाँ से हुआ था राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक !

यहाँ से हुआ था राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक !

Rahul Gandhi's entry on Twitter!नई दिल्ली। राहुल गाधी और कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल हैक किए जाने की जांच कर रही दिल्ली पुलिस के हाथ अहम सुराग लगे हैं। पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा-66 के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

सूत्रों के मुताबिक, शुरुआती जांच में उस सर्वर का पता चला है जिससे अकाउंट हैक किया गया था। हैकर बेंगलुरु से लॉगइन था लेकिन जिस आईपी एड्रेस का इस्तेमाल किया गया है वह नॉर्वे या स्वीडन का है।

पुलिस को शक है कि राहुल गांधी का अकाउंट ऐसे डिवाइस से हैक किया गया था जिसमें एंटी-वायरस सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं था या फिर कंप्रोमाइज्ड आईपी का इस्तेमाल कर रहा था। यह भी आशंका जताई गई है कि हो सकता है हैकर ने एक साथ कई आईपी एड्रेस से लॉग इन किया हो ताकि उसे ट्रेस करना आसान न रहे।

पुलिस ने बताया कि जिन ईमेल आईडी के जरिए दोनों ट्विटर अकाउंट बनाए गए उन्हें भी हैक किया गया था। ईमेल हैक करने के लिए भी जाली सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया गया था। डीसीपी अन्येश रॉय के नेतृत्व में साइबर सिक्योरिटी टीम बनाई गई है जो मामले की जांच कर रही है। इस मामले में ट्विटर को भी रिक्वेस्ट भेजी गई है ताकि जरूरी जानकारी एक्सेस की जा सके।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com