Home > Crime > हरियाणा: चौधरी मर्डर केस में पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर की बीवी समेत दो को गिरफ्तार किया

हरियाणा: चौधरी मर्डर केस में पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर की बीवी समेत दो को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली: हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। फरीदाबाद पुलिस ने इस हत्याकांड में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक गैंगस्टर कौशल की बीवी रोशनी जबकि दूसरा उसका सहयोगी नरेश है। कांग्रेस नेता विकास चौधरी की गुरुवार सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो हमलावरों ने विकास चौधरी को जिम के बाहर गोलियां मारी थी।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किया गया नरेश कौशल के घर पर पिछले कई सालों से नौकर है जो मूल रूप से गुरुग्राम का रहने वाला है। नरेश ने कौशल की पत्नी रोशनी के कहने पर विकास उर्फ भल्ले (धनवापुर, गुरुग्राम) और सचिन (फरीदाबाद) को हथियार उपलब्ध कराए थे। आरोप है कि गैंगस्टर कौशल की पत्नी रोशनी ने उसके कहने पर नौकर के साथ मिलकर कांग्रेस नेता की हत्या की साजिश रची थी।

एसपी क्राइम ने बताया कि मृतक विकास चौधरी पर गोली चलाने वाले सचिन और विकास व उनके साथियों को भी पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी। पुलिस के मुताबिक, हत्या में इस्तेमाल की गई एसएक्स-4 गाड़ी भी बरामद कर ली गई है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर आईपीसी की धारा 302, 34 एवं आर्म्स एक्ट की धारा के तहत केस दर्ज किया गया है। विकास चौधरी की दिनदहाड़े हत्या के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना को शर्मनाक बताते हुए खट्टर सरकार पर सवाल खड़े किए थे।

गुरुवार को हमलावरों ने विकास चौधरी पर सेक्टर-9 के मार्केट में एक जिम के बाहर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं थी। कांग्रेस नेता को आनन-फानन में सर्वोदय अस्पताल ले जाया गया जहां चौधरी ने दम तोड़ दिया था। विकास चौधरी को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर का करीबी बताया जाता था। विकास के इनेलो छोड़ने के पीछे फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से टिकट ना मिलना मुख्य वजह बताई जा रही थी। माना जा रहा था कि विकास फरीदाबाद सीट से चुनाव लड़ सकते थे। कुछ सालों तक वे इनेलो में थे, जब उन्हें फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से टिकट नहींं मिला तो उसके बाद वे पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। विकास चौधरी फिलहाल हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता थे।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com