Home > India News > एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी मामले में शाहरुख खान गिरफ्तार

एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी मामले में शाहरुख खान गिरफ्तार

जयपुर : जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने फिर सोने की तस्करी के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। यह तस्कर सोना लेडिज सैण्डलों में भरकर ला रहा था।

कस्टम विभाग ने उससे दो किलो सोना बरामद किया है। तस्कर की पहचान मध्यप्रदेश के मंदसौर निवासी शाहरुख खान के रूप में हुई है।

तस्कर शाहरुख खान बुधवार देर शाम को एयर इंडिया की दुबई-जयपुर फ्लाइट से जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर पहुंचा था। कस्टम विभाग द्वारा यात्री की तलाशी लेने पर सोने की तस्करी करने का खुलासा हुआ। शाहरुख खान लेडीज सैण्डलों के सोल के अंदर सोने को भरकर तस्करी कर रहा था।

जांच एजेन्सियों की आंखों धूल झोंकने के लिए सैण्डलों के ऊपर लैदर चढ़ा रखी थी। लैदर के नीचे ब्रांडेड कंपनी की मोहर वाली लकड़ी व धातु की परत सैण्डलों में भरी हुई थी। लकड़ी और धातु की परत के नीचे सोने पर प्लास्टिक का कवर चढ़ाकर उसे रखा गया था।

कस्टम विभाग के उपायुक्त कुलदीप सिंह व होशियार सिंह के नेतृत्व में सैण्डलों के सोल में छुपे सोने को निकालने के लिए करीब 18 घंटे का समय लगा।

कस्टम अधिकारियों को बड़ी सावधानी के साथ सैण्डलों की लकड़ियों को काटना पड़ा। जिस प्लास्टिक के कवर में सोने को छुपाया गया था उस कवर को हटाने के लिए सावधानीपूर्वक प्लास्टिक को पिघलाया गया।

कस्टम अधिकारियों ने सोने को जब्त कर लिया है। पूछताछ में सामने आया है कि शाहरूख खान पहले भी विदेश की यात्रा कर चुका है। लेकिन इन यात्राओं में कुल कितने सोने की तस्करी आरोपी द्वारा की गई है इस बात की जांच की जा रही है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com