Home > Foregin > मुस्लिम धर्मगुरू सहित दो की हत्या

मुस्लिम धर्मगुरू सहित दो की हत्या

firing-in-delhis-karkardoma-court-two-injuredन्यूयॉर्क- अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में कल दोपहर नमाज अदा कर घर लौट रहे एक मुस्लिम धर्मगुरू समेत दो लोगों की एक बंदूकधारी ने गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

न्यूयॉर्क सिटी पुलिस विभाग की प्रवक्ता टिफनी फिलिप्स ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इस गोलीबारी का मकसद अभी तक ज्ञात नहीं हो सका है और ना ही इस बात के कोई सबूत मिले हैं कि दोनों व्यक्तियों को उनकी आस्था के कारण निशाना बनाया गया है। हालांकि पुलिस ने किसी भी संभावना से इंकार नहीं किया है।

पुलिस ने मुस्लिम धर्मगुरू की पहचान इमाम मौलाना अकोंजी (55) और दूसरे की थराम उद्दीन (64) के रूप में की है। दोनों लोगों को ओजोन पार्क में स्थित अल-फुरकान पास के जामा मस्जिद से निकलने के बाद नजदीक से सिर में गोली मारी गयी है। दोनों ही धार्मिक लिबास पहने हुए थे।

पुलिस अभी तक हमलावर का पता नहीं लगा सकी है। हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना को अंजाम देने के बाद एक अकेला हथियारबंद व्यक्ति भाग गया। उसके हाथ में एक बंदूक था।

अकोंजी एक शांतिप्रिय व्यक्ति था और ओजोन पार्क के आस-पास बड़ी संख्या में रहने वाले मुस्लिम समुदाय के बीच लोकप्रिय था। इसबीच काउंसिल ओन अमेरिकन-इसलामिक रिलेशन ने उद्दीन को इमाम का सहायक बताया है। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com