Home > State > Chhattisgarh > छत्तीसगढ़ः नारायणपुर में IED ब्लास्ट में दो की मौत

छत्तीसगढ़ः नारायणपुर में IED ब्लास्ट में दो की मौत

Crime_Sceneरायपुर- छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में रविवार सुबह करीब 10:30 बजे पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया जिसकी चपेट में आकर दो ग्रामीणों की मौत हो गई। नारायणपुर एसपी अभिषेक मीणा ने घटना की पुष्टि की है।

एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि रविवार सुबह रूटीन सर्चिंग के लिए सीआरपीएफ और जिला पुलिस के जवान अमदई घाटी की तरफ निकले थे। घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवानों ने जवाबी फायरिंग की। जवाबी फायरिंग के दौरान जब नक्सली कमजोर पड़ने लगे तो उन्होंने आईईडी ब्लास्ट कर दिया जिसकी चपेट में आकर दो ग्रामीणों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सभी जवान सुरक्षित हैं।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सर्वाधिक नक्सल हिंसा प्रभावित सुकमा जिले में कल नक्सलियों से आमने सामने की मुठभेड़ में तीन जवानों की मौत हो गई थी, जबकि दर्जनभर घायल हैं। मरने वाले तीनों जवान सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के हैं।

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में कई दिनों से नक्सलियों के होने की सूचना मिल रही थी। पक्की जानकारी के बाद सीआरपीएफ ने और राज्य पुलिस की जिला रिजर्व समूह ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। आमने सामने की मुठभेड़ में जवानों का मुकाबला भारी संख्या में मौजूद नक्सलियों से हुआ। जिसमें फायरिंग के कारण तीन जवान फतेज सिंह, लिंजू एन और लक्ष्मण सिंह को कई गोलियां लगी। इसके अलावा लगभग दर्जनभर जवान भी फायरिंग में जख्मी हुए।
[एजेंसी]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com