Home > Crime > जूते में छुपाकर ले जा रहे थे सोना,दो को पकड़ा

जूते में छुपाकर ले जा रहे थे सोना,दो को पकड़ा

Two to four kilos of gold caught alert security agencies 1मुगलसराय [ TNN ] यूपी के मुगलसराय स्टेशन पर आज जी आर पी को एक बड़ी सफलता साथ लगी । जब नागपुर निवासी दो युवको को GRP ने मुगलसराय स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया । पकडे गए दोनों लोगो के पास से चार किलो सोना बरामद हुआ है । आरोपी सोने को अपने जूते में छुपाकर थाईलैंड से हवाई जहाज के जरिये गया लेकर आये और फिर टैक्सी से मुगलसराय स्टेशन पहुंचे । दोनों युवको से जी आर पी सहित अन्य सुरक्षा एजेंसिया पूछताछ कर रही है ।

दरसल जी आर पी को सुचना मिली की मुगलसराय स्टेशन पर दो व्यक्ति नागपुर किसी ट्रेन से जाने की फिराक में है जिनके पास विदेशो से लाया गया चार किलो सोना है । इस सुचना पर कार्यवाही करते हुए स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या चार से जी आर पी ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया । दोनों आरोपी नागपुर के निवासी बताये जा रहे है । इन दोनों ने अपने विशेष किस्म के तैयार किये गए जूते में सोना छिपा रखा था । पूछताछ में ये जानकारी भी सामने आई की पंद्रह दिन पूर्व भी सोने की एक खेप ये थाईलैंड से नागपुर ले आये थे ।जी आर पी क्षेत्राधिकारी चिरंजीवी चटर्जी ने बताया ने बताया की दोनों पहले नागपुर से शारजाह गए फिर वहां से बैंकाक । बैंकाक में इन्होने किसी से सोना लिया ।

वहां से सोने को अपने जूते में छुपाकर हवाई जहाज के जरिये गया लेकर आये फिर वहाँ से टैक्सी के जरिये कल देर रात मुगलसराय स्टेशन पहुंचे और यहाँ से ये संघमित्रा एक्सप्रेस से नागपुर जा रहे थे । इनके पास से 27 हजार 700 थाईलैंड की करेंसी और भारतीय पासपोर्ट भी मिला है । इनसे अभी पूछताछ की जा रही है और सम्बंधित सुरक्षा एजेंसियों को सुचना दे दी है । दोनों लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है ।

दोनों तस्करो के पकडे जाने से एक बात तो साफ़ हो जा रही है की किस तरह से मिलीभगत करके ये विदेशो से सोना भारत में लाकर बेचा रहे थे । लेकिन बड़ा सवाल ये है की जब ऐयरपोर्ट पर जब ये सोने को अपने जुटे में छुपाकर पहुंचे तो वहां से बिना जाँच के कैसे सोना लेकर बाहर आ गया । इससे साफ़ हो जाता है की कही न कही इस सोने की तस्करी में एयरपोर्ट के अधिकारी और वहां तैनात कस्टम विभाग के अधिकारियों की मिली भगत जरूर रही होगी ।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com