Home > Sports > Cricket > ICC U-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत, श्रीलंका हारा

ICC U-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत, श्रीलंका हारा

ICC-U19-World-Cup-2016महान क्रिकेटर राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों ने बेहद शानदार खेल दिखाया और टीम को आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा दिया।

मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 267 रन बनाए। इसके बाद फिर गेंदबाजों ने लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम को 42.4 ओवर में 170 रनों पर समेट दिया। इस तरह से भारत को 97 रन से बड़ी जीत मिली।

श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में अवेश खान ने डल्ब्यूआईए फर्नांडो को 4 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर पैवेलियन भेज दिया। इसके बाद अवेश खान की ही गेंद पर डब्ल्यूएमके बंडारा दो रन बनाकर रनआउट हो गए। केआईसी असालांका को 6 रन के स्कोर पर बाथम की गेंद पर लोमरोर ने कैच आउट कर दिया।

श्रीलंका ने चौथा विकेट मेंडिस के रूप में गंवाया। मयंक डागर ने पीएच केडी मेंडिस को 39 रन पर आउट किया। पांचवां विकेट एस अशान के रूप में गिरा। जो 38 रन बनाकर रन आउट हुए। श्रीलंका का छठा विकेट विशाद रंदिका के रूप में गिरा। उन्हें अवेश खान ने विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया।

इससे पहले इस अंडर 19 के सेमीफ़ाइनल मुकाबले में खराब और धीमी शुरुआत के बावजूद भारत ने श्रीलंका के खिलाफ़ जीत के लिए 268 रनों का मज़बूत स्कोर रख दिया है।

अनमोल-सरफराज ने संभाला
भारतीय टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही और 27 रन के भीतर ही सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत और कप्तान ईशान किशन आउट हो गए, लेकिन इसके बाद सरफ़राज़ खान और अनमोलप्रीत की जोड़ी ने भारत की पारी को संभाला और फिर संवारा।
अनमोलप्रीत सिंह ने 72 रन की शानदार पारी खेली। (फोटो: ICC)
दोनों में से सरफ़राज़ ज्यादा खुल कर खेल रहे थे। उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाया और 59 रनों की बेहद उपयोगी पारी खेली। आउट होने से पहले वो 21 ओवरों में अनमोलप्रीत के साथ 96 रनों की साझेदारी निभा चुके थे। सरफराज़ के आउट होने के बाद अनमोलप्रीत रंग में आए और वॉशिंगटन सुंदर के साथ चौथे विकेट के लिए 70 रन जोड़ दिए।

अनमोलप्रीत ने 72 रनों की लाजवाब पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल था। भारत के निचले मध्यक्रम ने भी निराश नहीं किया और आखिर के ओवरों में खुलकर बल्लेबाज़ी की। सुंदर ने 43 और अरमान जाफ़र ने 16 गेंदों में 29 रन बनाकर भारत के स्कोर को 250 के पार पहुंचाया।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com