Home > India > उद्धव की दहाड़ , चूहे नहीं बाघ हैं फाड़कर रख देंगे

उद्धव की दहाड़ , चूहे नहीं बाघ हैं फाड़कर रख देंगे

udhav thakre tigerमुंबई [ TNN ] बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से शिवसेना को चूहा कहने के बयान पर शिवसेना के पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने करारा जवाब दिया है। उद्धव ने पुणे की चुनावी सभा में कहा कि शिवसैनिक चूहे नहीं हैं, वे असली बाघ हैं और चुनाव में पेट फाड़कर अंतड़ी बाहर निकाल देंगे।

उद्धव ने अमित शाह के संदर्भ में एक बार फिर अफजल खान का उदाहरण देते हुए कहा कि अफजल खान भी छत्रपति शिवाजी महाराज को ‘पहाड़ी चूहा’ कहता था। जब अफजल खान शिवाजी महाराज को पकड़ने आता था, तो शिवाजी के सैनिक चुपके से हमला करके पहाड़ों में गुम हो जाते थे। उसी अफजल खान का शिवाजी महाराज ने वाघनख हथियार से पेट फाड़ दिया था।

उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘महाराष्ट्र की जनता ने अमित शाह की चुनौती स्वीकार कर ली है और वह 15 अक्टूबर को इसका फैसला कर देगी कि कौन चूहा है, कौन बाघ है। अमित शाह 19 अक्टूबर को जनता का फैसला सुनने के लिए तैयार रहें।’ उन्होंने कहा, ‘शिवसेना का मुख्यमंत्री कभी दिल्ली के सामने नहीं झुकेगा। महाराष्ट्र के स्वाभिमान से कभी कोई समझौता नहीं करेगा। इस चुनाव में मराठी माणुस बता देगा कि छत्रपति का आशीर्वाद महाराष्ट्र में किसके साथ है।’

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को सिल्लोड़ की चुनावी सभा में कहा था कि जिस चूहे को बाघ बनाया, वही चूहा अब उसे बाघ बनाने वाले को खाने निकला है। अमित शाह ने यह टिप्पणी एक कहानी के माध्यम से कही थी। उन्होंने कहा था कि एक महात्मा की कृपा से एक चूहा बाघ बन गया और बाघ बनकर जैसे ही वह चूहा महात्मा को खाने के लिए उठा, तो महात्मा ने उसे फिर चूहा बनाकर उसे उसकी औकात बता दी। उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र में यही स्थिति है। चुनाव के रूप में चूहे को उसकी औकात बताने का मौका मिला है।

शिवसेना पर टिप्पणी न करने के फैसले के बाद शिवसेना के लगातार शाब्दिक हमलों से बीजेपी के नेता बेचैन हो रहे हैं। उनका धैर्य जवाब दे रहा है। अमित शाह का बयान इसी बेचैनी का परिणाम है। शाह के अलावा बीजेपी नेता सुषमा स्वराज ने भी गुरुवार को उद्धव ठाकरे को ‘मातोश्री की मर्यादा’ में रहने की नसीहत दी थी। जैसे-जैसे चुनाव का दिन नजदीक आ रहा है और चुनावी सर्वेक्षणों में बीजेपी को बहुमत के करीब बताया जा रहा है, बीजेपी के हौसले बुलंद हो रहे हैं। वह शिवसेना पर अटैक और तेज कर सकती है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com