महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा का ‘ब्रेकअप' ? - Tez News
Home > India News > महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा का ‘ब्रेकअप’ ?

महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा का ‘ब्रेकअप’ ?

Uddhav Thackerayमुंबई- महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा के रिश्‍तों में खटास और बढ गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों पार्टियों के बीच जल्द ही ब्रेकअप हो सकता है. बीती रात उद्धव ठाकरे के घर पर शिवसेना विधायकों की बैठक हुई जिसमें सरकार के कामकाज के तरीके पर सवाल उठाए गए।

बैठक के दौरान शिवसेना विधायकों की अनदेखी का भी आरोप लगाया गया है. बताया जा रहा है कि अपने विधायकों की नाराजगी को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलेंगे और यदि बात नहीं बनती है तो शिवसेना सरकार से बाहर जाने का एलान कर सकती है।

उद्धव ठाकरे के घर पर जब शिवसेना के नेताओं की बैठक खत्म हुई तो किसी को उम्मीद नहीं रही होगी कि पार्टी इतने बड़े फैसले पर विचार-विमर्श कर रही है।

सूत्रों के अनुसार शिवसेना नेताओं की बैठक में सूबे में गंठबंधन सरकार से बाहर निकलने पर चर्चा की गई है हालांकि इस बैठक में इस मामले को लेकर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है. पार्टी का मानना है कि सरकार में होने के बावजूद उनके विधायकों के काम पर ध्‍यान नहीं दिया जा रहा है. बैठक में शिवसेना के कई विधायकों ने अपने ही मंत्रियों पर सहयोग नहीं करने का भी गंभीर आरोप लगाया।

उद्धव ने इन मामलों पर गंभीरता दि खाई है और जल्द ही मुख्यमंत्री से बात करने का आश्‍वासन दिया है।
गौरतलब है कि 2014 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश की 288 सीटों में से भाजपा को 122 और शिवसेना को 63 सीटों पर जीत मिली थी. इस चुनाव में दोनों पार्टियों ने अलग-अलग लड़ा था।

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com