उड़ता पंजाब: बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ SC में NGO - Tez News
Home > India News > उड़ता पंजाब: बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ SC में NGO

उड़ता पंजाब: बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ SC में NGO

udta punjabमुंबई- फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ एक एनजीओ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है ! एनजीओ ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है !

दो दिन बाद रिलीज होने जा रही फिल्म के खिलाफ पंजाब के ही एक एनजीओ ने याचिका दी है ! याचिका में सुप्रीम कोर्ट से मामले की जल्द सुनवाई की भी अपील की गई है, हालांकि कोर्ट ने कहा कि पहले याचिका सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री में दर्ज हो जाए उसके बाद ही इस पर सुनवाई होगी !

ड्रग्स की समस्या पर आधारित यह फिल्म 17 जून को रिलीज होनी है ! फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड ने भी आपत्ति जताई थी और इसे 13 कट के साथ ‘ए’ सर्टिफिकेट देकर पास किया था ! हालांकि बाद में बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस फैसले को रद्द करते हुए मात्र एक कट के साथ फिल्म को रिलीज करने और सेंसर बोर्ड को सर्टिफिकेट जारी करने का आदेश दिया !

फिल्म में पंजाब के अंदर ड्रग्स की वजह से बिगड़े हालात को उठाया गया है, जिसका कुछ लोगों ने विरोध किया है ! सेंसर बोर्ड ने फिल्म के टाइटल से ‘पंजाब’ हटाने को भी कहा था ! हाई कोर्ट ने अपने फैसले में सेंसर बोर्ड को महत्वपूर्ण निर्देश भी जारी किए थे ! कोर्ट ने कहा कि फिल्म की स्क्रिप्ट और नाम में ऐसा कुछ भी नहीं है कि देश की एकता या संप्रभुता को चोट पहुंचे !

उड़ता पंजाब: बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका
‘Udta Punjab’ row: No end of trouble; Punjab-based NGO moves SC challenging Bombay HC order

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com