Home > Crime > उज्जैन सिंहस्थ : साधु के भेष में शैतान !

उज्जैन सिंहस्थ : साधु के भेष में शैतान !

Crime ujjain police Ujjain simhastha

उज्जैन : सिंहस्थ में बढ़ रही लगातार चोरी की घटनाओं से पुलिस परेशान थी। इतनी मुस्तैदी के बाद भी चोर साधुओं को निशाना बनाने से नहीं चूक रहे थे। आखिर पुलिस ने चोर गिरोह को दबोचा। उनसे पूछताछ जारी है।

देखिये मेला तो मेला होता है उसमें सब आते हैं फिर वह सिंहस्थ सरीखा सदियों से चला आ रहा धार्मिक मेला ही क्यों ना हो। इस धार्मिक आयोजन को सरकारी आयोजन में बदलने की एमपी सरकार की कोशिशों के चलते परंपरागत श्रृद्धालुओं की भीड़ भले ही ना जुट रही हो मगर इस मेले में चोर लुटेरों की भीड़ बहुत आ गयी है।

मेला क्षेत्र में लगातार हो रहीं चोरियों के पीछे बाराबंकी का ये गिरोह निकला जो साधुओं के वेष में शैतानों के काम को अंजाम दे रहा था। बाबा बनकर लूटमार करने वाले इस गिरोह में बीस से ज्यादा लोग हैं जिनको पुलिस ने पकड़ कर लाखों रूपये बरामद किये हैं।

लालपुल के नीचे डेरे में गुरुवार को चोर गिरोह पकड़ाया। श्रद्धालु की पेंट चुराते हुए पुलिस ने एक युवक को पकड़ा जो साधू के भेष में चोरी के इरादे से घूम रहा था।

युवक की निशानदेही पर लालपुल के डेरे की सर्चिंग की गई। डीआईजी राकेश गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस टीम ने यूपी बाराबंकी से आए लगभग 200 लोगों के डेरों में सर्चिंग की। सर्चिंग में लाखों रुपए नकद बरामद हुए हैं। पूरे मेला क्षेत्र में चोर गिरोह के सक्रिय होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

ujjain police Ujjain simhastha - tez newsगौरतलब है की सिंहस्थ में चोर गिरोहों ने पुलिस की नाक में दम कर दिया है। आंध्रप्रदेश और राजस्थान के करीब दर्जनभर चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। बावजूद इसके मेला क्षेत्र में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस का दावा है कि मेला क्षेत्र में 134 स्थानों पर उसने 690 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। सेटलाइट टाउन समेत सभी पार्किंग स्थल इसमें शामिल हैं। कार का कांच फोड़कर चोरी करने वाला गिरोह लगातार सक्रिय है।

आज ही में मेला घूमने आए थाने के एक परिवार की कार से 10 लाख के गहने चोरी हो गए। परिवार चारधाम मंदिर के सामने पार्किंग में कार खड़ी कर महाकाल मंदिर दर्शन करने गया था। लौटकर आया तो देखा कि कार की पिछली सीट का कांच टूटा है और दो बैग गायब हैं। आसपास तलाशने के बाद पीड़ित परिवार ने अस्थाई थाना हरसिद्धि में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। सिंहस्थ में यह अब तक की सबसे बड़ी चोरी है। पुलिस चोरों की तलाश में जुटी है।
”चारधाम मंदिर पार्किंग में चार फिक्स और एक पीटीजेड कैमरा लगा है। चोरी करने वाले बदमाश की फुटेज में तलाश की जाएगी।”- मनीष खत्री, एएसपी सुरक्षा

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .