Home > India News > यूनाइटेड नेशंस की अपील भारत-पाकिस्तान से की संयम बरतें

यूनाइटेड नेशंस की अपील भारत-पाकिस्तान से की संयम बरतें

file pic

संयुक्त राष्ट्रसंघ : यूनाइटेड नेशंस (यूएन) चीफ एंटोनिया गुटारेश, भारत और पाकिस्तान की स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं। उन्होंने दोनों देशों की सरकारों से अपील की है कि वे संयम बरतें ताकि हालात और न बिगड़ पाए। यूएन चीफ की प्रतिक्रिया 26 फरवरी को इंडियन एयरफोर्स की ओर से जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) की कार्रवाई के बाद आई है। इस कार्रवाई में 350 आतंकियों के मारे जाने की खबरें हैं।

भारत ने सन् 1971 में हुई जंग के बाद पहली बार एलओसी पार की थी। बालाकोट में आईएएफ के मिराज जेट ने हवाई हमले किए थे। इन हमलों को लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) से करीब 80 किलोमीटर दूर अंजाम दिया गया था। यूएन प्रवक्ता स्टेफनी दुजारिक की ओर से कहा गया है, ‘यूएन चीफ करीब से हालातों पर नजर रखे हुए हैं और उन्होंने दोनों देशों की सरकारों से अपील की है कि हालात न बिगड़ने पाएं इसके लिए वे संयम बरतें।’

दुजारिक ने कहा कि गुटारेशे के पास किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है और न ही उन्होंने इससे जुड़ी कोई रिपोर्ट देखी है। गुटारेश, जेनेवा से न्यूयॉर्क लौट रहे हैं और फ्लाइट से ही उन्होंने भारत- पाक स्थिति के बारे में बात की। वहीं अमेरिकी विदेश विभाग की ओर से हवाई हमले के बाद बयान जारी किया गया है। इस बयान में अमेरिका ने पाकिस्तान को दो टूक कहा है कि वह अपनी सरजमीं पर मौजूद आतंकी संगठनों पर कड़ी और अर्थपूर्ण कार्रवाई करे।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com