Home > India News > आर्मी स्पेशल ट्रेन में असलहे से भरा कार्टून गायब

आर्मी स्पेशल ट्रेन में असलहे से भरा कार्टून गायब

demo pic

बीना : महाराष्ट्र से असलहा लेकर झांसी से होते हुए पठानकोट की ओर जा रही 34 कोच की आर्मी स्पेशल ट्रेन से आंसू गैस के गोलों से भरा एक कार्टून गायब हो गया। आर्मी की सूचना पर पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। कंट्रोल रूम से मैसेज मिलने पर जीआरपी तथा सिविल पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया है। जहां-जहां पर ट्रेन रुकी वहां गोलों से भरे कार्टून की तलाश की, लेकिन रविवार शाम तक कोई सफलता नहीं मिली।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक आर्मी स्पेशल महाराष्ट्र से असलहा लेकर पठानकोट जा रही थी। शनिवार रात करीब 8 बजे ट्रेन बीना स्टेशन पहुंची। स्टेशन पर यार्ड में ट्रेन करीब दो घंटे रुकी रही। असलहा, बारूद की सुरक्षा में तैनात 19 गार्ड तथा 1 सूबेदार ने यहां खाना भी खाया।

रात करीब 10 बजे ट्रेन झांसी की ओर रवाना हुई। रात 10.40 बजे ट्रेन आगासौद स्टेशन पहुंची। रेड सिग्नल पर ट्रेन को रोक दिया गया। करीब 19 मिनट बाद ग्रीन सिग्नल होने पर ट्रेन झांसी की ओर रवाना हुई। झांसी डिवीजन में दूसरी स्टेशनों पर भी ट्रेन को रोका गया।

सुबह करीब 6 बजे ट्रेन को झांसी स्टेशन के पास होल्डिंग यार्ड में रोक दिया गया। सुरक्षा में तैनात जवानों ने रविवार सुबह करीब 7 बजे पूूरी ट्रेन का मुआयना किया। इस दौरान उन्हें एक कोच की सील टूटी मिली। कोच के अंदर रखा गोलों से भरा एक कार्टून गायब था।

आर्मी अधिकारियों ने इसकी सूचना जीआरपी को दी। थोड़ी देर में यह मैसेज बीना जीआरपी, आरपीएफ तथा सिविल पुलिस तक पहुंच गया। संभावित जगहों पर जीआरपी ने कार्टून तलाश किया, लेकिन रविवार शाम तक कोई सफलता नहीं मिली।

इस संबंध में आरपीएफ, जीआरपी तथा सिविल पुलिस थाना प्रभारी से बात की। इनमें से जीआरपी एसओ ने बताया कि उन्हें जो सूचना मिली है, वह आंसू गैस के गोले से भरा कार्टून गायब होने की है, जबकि दूसरे अधिकारियों ने कार्टून में बम होने की बात की है, लेकिन आधिकारिक तौर पर किसी ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

सूचना मिलने पर सिविल पुलिस के सहयोग से कुछ संभावित स्थानों पर कार्टून की तलाश की गई है, लेकिन शाम तक कार्टून नहीं मिला। जीआरपी थाने से इसके लिए सात पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। कार्टून की तलाश अभी जारी है।

प्रकाश सेन, थाना प्रभारी जीआरपी, बीना

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .