Home > India News > इलाज के अभाव में मौत, लोगों ने चक्का जाम कर किया हंगामा

इलाज के अभाव में मौत, लोगों ने चक्का जाम कर किया हंगामा

डिंडौरी: डिंडौरी के गाडासरई थाना क्षेत्र में 22 वर्षीय यूवक धनीराम श्रीवास की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गाडासरई में इलाज के आभाव में मौत होने के कारण गुस्साए ग्रामीणों ने डिंडौरी अमरकंटक ,गाडासरई बजाग मार्ग को जाम करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। घटना देर शाम की है जब अचानक धनीराम श्रीवास की तबियत बिगड़ गई और उसे इलाज के लिए गाडासरई अस्पताल भारती किया गया। लेकिन स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल में डाक्टर मौजूद नहीं थे। तब ग्रामीणों ने निजी क्लिनिक मरीज को ले गए तब तक मरीज ने दम तोड़ दिया। इसी बात से गुस्साए ग्रामीणों ने लापरवाह डाक्टरों पर कार्यवाही को लेकर सड़क पर हंगामा मचाते हुए चक्काजाम कर दिया। घटना की जानकारी लगते ही गाडासरई पुलिस और sdop भगत सिंह गोठारिया मौके पर पहुचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीण नहीं माने। sdm और cmho की कार्यवाही के बाद देर रात 11 बजे जाम हटाया गया।

गाडासरई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगा है ,जिसके चलते गुस्साए ग्रामीणों ने लगभग 3 घंटे सड़क जाम कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग पर अड़े रहे। वही ग्रामीणों का आरोप था की स्टाफ के स्वास्थ्य कर्मचारी भी ड्यूटी सही नहीं करते है जिसके चलते मरीजो को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पहुचे sdm अनिल सोनी और मुख्य चिकिस्ता एवं स्वास्थ्य अधिकारी आर के मेहरा ने लापरवाह दोनों डाक्टर डॉ राजेश्वर ठाकुर और डॉ भूपेंद्र मथनिया को निलंबित करते हुए उनकी निजी क्लिनिक को सील कर दिया तब जाकर गुस्साए ग्रामीणों ने चक्काजाम हटाया गया।

रिपोर्ट @ दीपक नामदेव

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .