shahid-afridiवर्ल्ड टी20 में भारत के हाथों मिली हार पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी और कोच यूनिस खान समेत पूरी चयन समिति पर भारी पड़ने वाली है ! सूत्रों के मुताबिक पीसीबी ने अफरीदी को कप्तानी से हटाने का पूरा मन बना लिया है !

कप्तानी से हटाए जाएंगे अफरीदी
बताया जा रहा है कि पीसीबी ने अफरीदी को कप्तानी से हटाने का ये फैसला काफी सोच-समझकर लिया है और ये वर्ल्ड टी20 में पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन से प्रभावित नहीं होगा ! सूत्र ने बताया, ‘अफरीदी के हालिया प्रदर्शन और कप्तानी को देखते हुए बोर्ड ने फैसला किया है कि अगर अफरीदी वर्ल्ड टी20 के बाद रिटायर होने के अपने फैसले पर अमल ना भी करते हैं तो भी पीसीबी उन्हें टीम की कप्तानी से निकाल देगा ! सिर्फ कप्तानी ही नहीं बल्कि टीम में उनकी जगह पर भी तलवार लटक रही है !

बदली जाएगी पूरी चयनसमिति
सूत्र ने आगे बताया, ‘बोर्ड शाहिद अफरीदी के मीडिया में दिए बयानों से भी नाखुश है और अब उन्हें लगता है कि ये आगे बढ़ने का वक्त है ! सूत्रों का मानना है कि बोर्ड ने हारुन रशीद की अध्यक्षता वाली चयन समिति को भी भंग करने का पूरा मन बना लिया है. सूत्र ने कहा, ‘चाहे पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचे या फिर वर्ल्ड टी20 का खिताब अपने नाम कर ले. हारुन रशीद की अध्यक्षता वाली चयन समिति का भंग किया जाना तय है !

चयनसमिति की नहीं बनती आपस में
गौरतलब है कि चयनसमिति के सदस्यों, सलीम जफर, अजहर खान और कबीर खान ने हारुन रशीद पर प्लेयरों के चयन के दौरान उन पर दबाव बनाने का आरोप लगाया था जबकि रशीद का कहना है कि कप्तान और कोच वकार यूनिस कुछ खिलाड़ियो के चयन के लिए जिम्मेदार हैं !

नहीं बढ़ाया जाएगा कोच यूनिस का कॉन्ट्रैक्ट
पीसीबी ने टीम के लिए नए कोच को रखने का फैसला करते हुए इंग्लैंड दौरे से पहले खत्म हो रहे मुख्य कोच यूनिस खान का कॉन्ट्रैक्ट भी आगे ना बढ़ाने का निर्णय लिया है ! सूत्र ने बताया, ‘बोर्ड ने यूनिस का कॉन्ट्रैक्ट इंग्लैंड दौरे तक के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया था. लेकिन अब ये संभव नहीं लग रहा ! अब बोर्ड में टीम के लिए कोई विदेशी या लोकल कोच रखने की बात चल रही है ! अगर पीसीबी किसी विदेशी कोच को टीम के लिए नहीं चुनती है तो इस रेस में सीनियर टीम के पूर्व गेंदबाजी कोच रह चुके पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद का नाम सबसे आगे है !