छोटा शकील के गुर्गे राजा ने व्यापारी से वसूले 39 लाख - Tez News
Home > Crime > छोटा शकील के गुर्गे राजा ने व्यापारी से वसूले 39 लाख

छोटा शकील के गुर्गे राजा ने व्यापारी से वसूले 39 लाख

Gun Shot in मुंबई- कुर्ला पश्चिम में विनोबा भावे पुलिस थाणे के अंतर्गत में एक मामला प्रकाश में आया है ! जहाँ मो. हनीफ मो. सिद्धकी अजमेरी नामक व्यापारी से मो. आमिर इक़बाल खान उर्फ़ राजा ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के नाम की धमकी देकर गन पॉइंट पर 39 लाख रूपये की वसूली की ! पुलिस ने राजा और अन्य तीन के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

इस घटना की पुष्टि के लिए वरिष्ठ से संपर्क साधने पर वरिष्ठ ने बताया है कि आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुयी है। जांच अभी भी जारी है। जबकि एक दूसरे मामले में मुंबई पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। जो दूसरे पुलिस ठाणे का मामला है।

गौरतलब हो कि मुंबई में आज भी अंडरवर्ल्ड अपने गुर्गों के बल पर सक्रीय है। मुंबई के पॉश कुर्ला क्षेत्र के मो. हनीफ मो. सिद्धकी अजमेरी नामक एक व्यापारी से फ़रवरी महीने में मो० आमिर इक़बाल खान उर्फ़ राजा और उसके सहयोगीयों ने अजमेरी को धारदार हथियार और गन पॉइंट्स पर अंडरवर्ल्ड के डॉन छोटा शकील के नाम की धमकी देकर उससे 39 लाख की जबरन वसूली की और उसके बाद उसे छोड़ दिया गया।

अजमेरी द्वारा इस अपराधिक घटना की जानकारी मिलते ही विनोबा भावे पुलिस थाणे के सहायक पुलिस निरीक्षक तनवीर शेख ने शिकायत कर्ता हनीफ अजमेरी की शिकायत पर दिनांक – 11 / 02 /2016 को 364 ( A ), 384,387,386,34,3, 25, 27 धाराओं के तहत 35 /2016 नंबर मामला दर्ज किया है। मो० आमिर इक़बाल खान उर्फ़ राजा के विरुद्ध दर्ज उस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के नाम की धमकी देने का भी जिक्र है इसके बाद भी उसकी गिरफ्तारी नहीं होने और उसका खुले आम घूमने और जान माल की सुरक्षा को लेकर राजा से त्रस्त अजमेरी ने महाराष्ट्रा के मुख्य्मंत्री देवेन्द्र फडणवीस को शिकायत पत्र लिखते हुए इसकी कॉपी मुंबई पुलिस आयुक्त के दफ्तर में दिनांक -08 / 03 /16, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सेन्ट्रल रीजन के दफ्तर में, पुलिस उप – आयुक्त परी – 5 के दफ्तर में, कुर्ला पुलिस विभाग के कार्यालय में, और वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विनोबा भावे पुलिस थाणे में इन सभी पुलिस कार्यालयों में लिखित शिकायत पत्र डिस्पैच किये है। ताकि राजा की गिरफ्तारी हो सके।

मुंबई पुलिस के एक सहायक पुलिस का ब्यान – एक दैनिक अखबार में सोमवार को छपी एक खबर में मुंबई पुलिस के एक सहायक पुलिस आयुक्त ने बताया की मेंड़ों के सट्टे वाले मामले में पुलिस ने मो. आमिर इक़बाल खान उर्फ़ राजा को गिरफ्तार किया है।

हनीफ अजमेरी के मुताबिक की मेंड़ों से जुड़े मामले में मुंबई पुलिस के द्वारा जो आरोपी गिरफ्तार हुआ है वो वही मो. आमिर इक़बाल खान उर्फ़ राजा है जिसने मुझसे अंडरवर्ल्ड के डॉन के नाम से वसूली की है।

वरिष्ठ से संपर्क करने के बाद जो जानकारी सामने आई वो यह है की मो० आमिर इक़बाल खान उर्फ़ राजा के बारे में वरिष्ठ ने बताया की राजा के विरुद्ध दिनांक – 11 / 02 / 2016 को विनोबा भावे पुलिस थाणे में मामला दर्ज हुआ यह घटना सत्य है गिरफ्तारी नहीं हुयी है और जांच अभी भी जारी है। वरिष्ठ ने यह भी बताया की मेंड़ों वाला मामला हमारे पुलिस थाणे का नहीं है !
@अजय शर्मा 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com