दिल्ली के CM केजरीवाल पर सचिवालय में हमला, मिर्च फेंककर बोला, गोली मारने आया हूं

0
13

नई दिल्ली : दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उनके चेंबर के ठीक बाहर किसी अज्ञात शख्स ने मिर्ची पाउडर फेंककर हमला किया। बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल की आंखों में भी मिर्च पाउडर गिरा है। इस हमले में उनका चश्मा भी टूटा है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान अनिल कुमार के तौर पर हुई है। इस मामले पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि, अनिल कुमार सचिवालय में अपनी शिकायतों को साझा करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने आया था। उसने मुख्यमंत्री को एक नोट सौंप दिया और उनके पैरों को छुआ, इसी दौरान उसके हाथ से मिर्च पाउडर गिर गया। जांच चल रही है कि यह एक हमला था या पाउडर अनजाने में गिर गया था।

मंगलवार दोपहर को अचानक अरविंद केजरीवाल पर एक शख्स ने हमला कर दिया। शख्स ने उनका चश्मा खींचकर उनकी आंखों में लाल मिर्च डालने की कोशिश की। इसे सीएम की बड़ी सुरक्षा चूक के तौर पर देखा जा रहा है। आप आदमी पार्टी के नेता राघव चड्डा ने इस मामले पर बात करते हुए बताया कि, जब अरविंद केजरीवाल सचिवालय स्थित अपने चेंबर से निकल रहे थे, तभी उन्हें एक शख्स ने बात करने के लिए रोका।

आप नेता ने कहा कि, आरोपी शख्स ने पहले अरविंद केजरीवाल का चश्मा छीना और उनकी आंख में लाल मिर्च पाउडर डालने की कोशिश की। उस शख्स ने केजरीवाल से कहा कि, मैं तुम्हे गोली मारने आया हूं मैं पहले ही फेसबुक पोस्ट के जरिए यह बात बता चुका हूं। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने चिली पाउडर फेंकने वाले शख्स को पकड़ लिया है। आरोपी हमलावर नारायणा का रहने वाला बताया जा रहा है। वह माचिस की डिबिया में चिली पाउडर लेकर आया था।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि है कि, केजरीवाल के उपर किया गया यह हमला राजनीति से प्रेरित है। वहीं आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। उनका कहना है कि, दिल्ली में सीएम से लेकर आम आदमी तक कोई भी सुरक्षित नहीं है। यह पहली बार नहीं है जब दिल्ली के सीएम की सुरक्षा में इस तरह की लापरवाही देखने को मिली है। उन पर कई बार हमले हो चुके हैं। इससे पहले दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान एक महिला ने केजरीवाल पर स्याही फेंक दी थी। एक रैली के दौरान ऑटो चालक ने केजरीवाल को थप्पड़ भी मारा था।