सीमा पर 'बैलून के आकार की वस्तु' जांच में जुटी सेना - Tez News
Home > India News > सीमा पर ‘बैलून के आकार की वस्तु’ जांच में जुटी सेना

सीमा पर ‘बैलून के आकार की वस्तु’ जांच में जुटी सेना

barmer-materialबाड़मेर – राजस्‍थान के बाड़मेर जिले में पाकिस्तानी सीमा के करीब आसमान में ‘बैलून के आकार की एक अज्ञात वस्तु’ दिखी, जिसे भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान सुखोई-30 ने मार गिराया। सूत्रों के मुताबिक, इस मामले की विस्तार से जांच की जा रही है।

वायुसेना सूत्रों के मुताबिक, सुबह करीब 10.30 से 11 के बीच वायुसेना के रडार पर बैलून जैसी कोई संदिग्ध चीज दिखी। इसके बाद लड़ाकू विमान सुखोई को भेजा गया, जिसने उस संदिग्ध वस्तु को मार गिराया। सूत्रों के मुताबिक, इस आशंका को खारिज नहीं किया जा सकता कि यह संदिग्ध वस्तु पाकिस्तान से भारतीय सीमा में आई हो। यह पूछने पर कि क्या यह टोही उपकरण या कैमरा लगा कोई सैन्य उपकरण था, तो इस पर उन्होंने कहा कि अभी ऐसी कोई सूचना नहीं है।

इस बीच वायुसेना अधिकारियों की एक टीम बाड़मेर के गुगड़ी गांव पहुंची है, जहां स्थानीय लोगों ने शिकायत की थी कि लड़ाकू विमान से गिराए गए किसी चीज़ की वजह से उनके घरों में दरारें पड़ गई हैं। हालांकि वायुसेना ने इस बात से इनकार किया है कि उसने वहां कुछ गिराया है। ऐसी संभावना है कि फाइटेर जेट के सोनिक बूम की वजह से घरों में ये दरारें पड़ी हो। लड़ाकू विमान जब ध्वनि की रफ्तार पार करता है, तो उस वक्त पैदा हुए तीव्र कंपन और आवाज़ को सोनिक बूम के नाम से जाना जाता है। ये आवाज आसमान में हुए धमाके जैसी प्रतीत होती है।

हालांकि स्‍थानीय पुलिस भी मामले की जांच करने के लिए इलाके में पहुंच गई है। घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। ग्रामीणों के अनुसार, विमानों से तेज धमाके की आवाज के साथ आए धूल के तूफान ने सब कुछ ढंक लिया था।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com