गृह मंत्रालय की वेबसाइट हैक ! - Tez News
Home > State > Delhi > गृह मंत्रालय की वेबसाइट हैक !

गृह मंत्रालय की वेबसाइट हैक !

demo- Pic

नई दिल्ली- गृह मंत्रालय पर बड़ा साइबर हमला होने की आशंका जताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक पिछले एक घंटे से गृह मंत्रालय की वेबसाइट नहीं खुल रही है। भारत सरकार के गृह मंत्रालय की वेबसाइट www.mha.nic.in खोलने पर ‘This site can’t be reached’ का एरर आ रहा है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह कोई साइबर अटैक है या कोई तकनीती खराबी।

साइट पर एरर के चलते अधिकारियों को यह अस्थाई तौर पर इसे अवरुद्ध करना पड़ा। एक अधिकारी ने बताया कि हैकिंग की जानकारी मिलते ही नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर ने गृह मंत्रालय की वेबसाइट को तत्काल अवरुद्ध कर दिया। अधिकारी ने बताया कि कंप्यूटर आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम घटना को देख रही है। आगे के ब्योरे की प्रतीक्षा है।

पिछले महीने पाकिस्तान आधारित संदिग्ध लोगों ने एनएसजी की वेबसाइट को हैक कर दिया था और इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भारत विरोधी बातें लिख दी थीं। इस साल जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार पिछले चार साल में केंद्र और राज्य सरकारों के विभिन्न विभागों की 700 से अधिक वेबसाइट हैक की जा चुकी हैं तथा साइबर अपराधों में संलिप्तता के मामले में 8348 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। [एजेंसी]




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com