एयरपोर्ट और ट्रेन फुल हैं, लोग शादियां भी कर रहे, कहां है मंदी – रेल राज्‍यमंत्री

0
1

देश की सुस्‍त अर्थव्‍यवस्‍था पर सरकार के मंत्री ने अजीबोगरीब बयान दिया है। रेल राज्‍यमंत्री सुरेश अंगाड़ी ने कहा, ‘ये सब विपक्ष की कोरी बयानबाजी है। एयरपोर्ट पर जाओ तो वह भरा हुआ है, रेलवे में ट्रेनें भरी हुई हैं। मीडिया में लोग आ रहे हैं। किसी की शादी नहीं रुकी है। ये सब चीजें बताती हैं कि देश की इकोनॉमी बहुत अच्छी है। कुछ लोग सरकार को बदनाम कर रहे हैं। हर तीन साल में एक बार ऐसा वक्‍त आता है जब कहा जाता है कि इकोनॉमी सुस्‍त है, लेकिन इसके बाद तुरंत ही सब कुछ ठीक हो जाता है। ये सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने का प्रयास है।’

सुरेश अंगाड़ी कर्नाटक से बीजेपी सांसद हैं और केंद्र सरकार में रेल राज्‍यमंत्री की जिम्‍मेदारी संभाल रहे हैं। वह टुंडा खुर्जा पूर्वी फ्रेट कॉरिडोर का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

इसी दौरान मीडिया से बातचीत में अंगाड़ी ने कहा, ‘कुछ लोग इस दिशा में कुछ नहीं करते वह केवल पीएम मोदी की छवि खराब करने का प्रयास करते रहते हैं। लोग शादियां कर रहे हैं। एयरपोर्ट और ट्रेनें फुल हैं, ऐसे में मंदी कहा है।’

अंगाड़ी ने कहा, ये हर तीन साल बाद होता है, लेकिन ऐसे में हालात ठीक भी जल्‍दी हो जाते हैं।

बता दें कि विपक्षी पार्टियां देश की अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर सरकार पर निशाना साध रही हैं। आने वाले शीतकालीन सत्र में विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की योजना बना रहा है।

कुछ दिनों पहले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने देश की अर्थव्‍यवस्‍था की तुलना हिंदी फिल्‍मों के बिजनेस से की थी।

उन्‍होंने हाल में रिलीज फिल्‍मों के व्‍यापार का उदाहरण देते हुए कहा था कि जब ये फिल्‍में चंद दिनों में 250 से 300 करोड़ रुपये का कारोबार कर रही हैं, ऐसे में मंदी कहां पर है।

हालांकि जब इस मुद्दे पर बवाल मचा तो केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस पर माफी भी मांग ली थी।