Home > India > प्रेमिका के साथ पकड़ाया प्रेमी तो मिली शादी करने की सज़ा !

प्रेमिका के साथ पकड़ाया प्रेमी तो मिली शादी करने की सज़ा !

अमेठी. यूपी के अमेठी ज़िले में आशिक़ी का एक किस्सा इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ हैं। दरअसल पढाई के दौरान अपने दोस्त की ही बहन से प्यार करने पर एक युवक को गाँव की पंचायत ने खूबसूरत सज़ा सुनाई। युवक और युवतियों के प्रेमप्रसंग का पता चलने पर नाराज घरवालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करानी चाही लेकिन ग्रामप्रधान और गांव के लोगों ने मिल कर नाराजगी को रिश्तेदारी में बदल दिया। आये क्या है पूरा मामला बताते हैं।

ये है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार थाना मोहनगंज के ग्राम कमई में मोहम्मद अमीन जलनिगम में आपरेटर के पद पर तैनात हैं। मोहम्मद अमीन मूलतः सुल्तानपुर के बल्दीराय थाना अन्तर्गत ग्राम किशुनपुर मौजा डीह के निवासी हैं। अमीन का बेटा पढ़ाई कर था जिससे मिलने के लिए मोहनगंज थाने के पूरे महा निवासी फैय्याज अहमद का आना-जाना था।इस बीच फैय्याज की दोस्त की बहन से प्यार हो गया। दोनों चोरी छिपे मिलते थे। गुरुवार रात को फैय्याज अपने दोस्त के घर पंहुचा। वह किसी के नहीं होने से फैय्याज अपनी प्रेमिका के साथ प्रेमालाप में व्यस्त था तभी लड़की के पिता घर पहुंच गए उन्होंने दोनों को अकेले में देख नाराजगी जताई। फैय्याज मौके से फरार हो गया। लड़की के पिता ने तुरन्त घटना की सूचना डायल 100 और स्थानीय पुलिस को दिया। जिसके बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। लेकिन ग्राम प्रधान सुरेन्द्रपुरी ने बीच में आकर बचाव किया। पंच जमा किए गए।

जुमे की नमाज़ के बाद पढ़ाया गया निकाह
ग्राम के पंचों ने दोनों पक्षों को पंचायत बैठा कर बुलाया और समझाईस देकर शादी के लिए राजी कर लिया। ग्राम के पांचो ने फैसला सुनते हुए फैय्याज को अपनी प्रेमिका से शुक्रवार(जुमे के दिन) नमाज के बाद शादी करने की सज़ा सुनाई। दोनों ही परिवारों की राजीमर्जी से जुमे की नमाज के पश्चात मोहनगंज की मस्जिद में लड़की और लड़के का निकाह कराया गया जो अब क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

रिपोर्ट@राम मिश्रा

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com