Home > Crime > उन्नाव पीड़िता कार एक्सीडेंट : बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह और अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

उन्नाव पीड़िता कार एक्सीडेंट : बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह और अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज


उन्नाव रेप पीड़िता की कार एक्सीडेंट के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में इनके खिलाफ पुलिस ने हत्या और हत्या की साजिश के तहत इनके खिलाफ मुकदमा किया है।

गौरतलब है कि रविवार को उन्नाव बलात्कार पीडिता जिस कार में जा रही थी, उसमें उसके परिवार के लोग और वकील भी सवार थे। कार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मारी। दो लोगों की मौत हो गयी जबकि पीडिता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गये।

घटना के बाद लखनऊ से विधि विज्ञान विशेषज्ञ और जिले की फोरेंसिक टीम ने जांच शुरू की। घटना के बाद ट्रक चालक मौके पर ट्रक छोड़ भाग गया । पुलिस मौके पर पहुंची तो पाया कि ट्रक की नंबर प्लेट पर कालिख पुती थी। कालिख साफ करने पर ट्रक का नंबर यूपी-71 एटी 8300 स्पष्ट हो सका।

उधर, इस घटना के बाद गैंगरेप पीड़िता की मां ने इस एक्सीडेंट के पीछे साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यह महज दुर्घटना नहीं थी बल्कि सबका सफाया करने की साजिश थी।

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि प्राथमिक जांच में यह सिर्फ हादसा है. लेकिन पीड़ित परिवार को हत्या की आशंका है तो सरकार इसकी सीबीआई जांच के लिए भी तैयार है. उन्होंने कहा, ”हमलोगों ने ट्रक वालों को पकड़ लिया है. मालिक और ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है। प्रथम दृष्टया यह एक्सीडेंट का मामला है।

डीजीपी ने सुरक्षा में चूक के दावों को भी खारिज किया। उन्होंने कहा 20 तारीख को पीड़िता ने सुरक्षा कर्मियों से कहा कि जरुरत होगी तो हम आपको बुला लेंगे और कल भी रायबरेली जा रही थी तो उन्होंने सुरक्षाकर्मियों से कहा कि हमारी गाड़ी में जगह नहीं है। रास्ते में एक और आदमी को लेना है। इसलिए सुरक्षाकर्मी साथ नहीं था।

सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है. जब अकेली गई तो वह दुर्घटना की शिकार हुई। ध्यान रहे कि पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा मिली हुई है लेकिन हादसे के वक्त उनके साथ सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थे।

ओपी सिंह ने कहा दो महिला की मौत हुई है। वकील की स्थिति गंभीर बनी हुई है. पीड़िता की स्थिति ठीक है। फिर भी अगर उनके परिवारवालों ने आशंका जताई है कि यह हत्या है. अगर पीड़िता की मां मांग करती है तो हम सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं।

गौरतलब है कि बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची और मौसी अपने वकील महेंद्र के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेश सिंह से रविवार को मुलाकात करने जा रही थी।

रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गयी थी।इस हादसे में चाची और मौसी ने दम तोड़ दिया था।

मीडिया की खबरों के अनुसार इस घटना में घायल वकील महेंद्र सिंह की हालत बेहद नाजुक है और वह ट्रामा सेंटर में वेंटिलेटर पर हैं। वहीं विधायक सेंगर पर आरोप लगाने वाली लड़की भी घायल हुई है लेकिन उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जाती है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com