Home > Latest News > UN ने जारी की लिस्ट ,139 आतंकी पाकिस्तान से

UN ने जारी की लिस्ट ,139 आतंकी पाकिस्तान से

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अंतरराष्ट्रीय आतंकियों की एक लिस्ट जारी की है जिसमें लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद के अलावा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भी नाम है। इस लिस्ट में 139 आतंकी तो पाकिस्तान से ही हैं। आतंकियों की यह लिस्ट मंगलवार को जारी की गई है जिससे साफ होता है कि आतंकी पाकिस्तान में ही रहकर दुनिया में आतंक फैलाते हैं।

इसमें सबसे पहला नाम है अल-जवाहिरी का है जिसे ओसामा बिन लादेन का उत्तराधिकारी माना जाता है। यूएन का दावा है कि जवाहिरी अभी भी पाकिस्तान-अफगान सीमा पर कहीं रह रहा है। सूची में कई नाम ऐसे हैं जिन्हें पाकिस्तान में गिरफ्तार कर अमेरिका को सौंपा जा चुका है।

इसी लिस्ट में एक नाम दाऊद इब्रहिम का भी है जो मुंबई में 1993 के बम धमाकों का आरोपी है। यूएन के अनुसार दाऊद कराची के नूरबंद एरिया में रहता है। दाऊद के पास कई नामों से पाकिस्तानी पासपोर्ट हैं जो रावलपिंडी और कराची से जारी किए गए हैं।

इनके अलावा पाकिस्तान के जिन आतंकी संगठनों को लिस्ट में शामिल किया गया है उनमें लश्कर-ए-तैयबा, हाफिज की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग, तहरीक-ए-तालीबान, जैश-ए-मोहम्मद हैं। हाफिज सईद को इस लिस्ट में उसकी आतंकी गतिविधियों और इंटरपोल द्वारा जारी नोटिस के आधार पर इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com