Home > India News > यूपी : अखिलेश यादव ने दी उत्तर प्रदेश को सौगाते

यूपी : अखिलेश यादव ने दी उत्तर प्रदेश को सौगाते

AkhileshYadav-CMलखनऊ – अलीगढ़ कासिपुर ईलाके में 660 एमवी विधुत परियोजना का उद्घाटन के साथ ही पड़ोसी जिलों की 12 परियोजनाओं का शिलान्यास आज यहाँ सीएम अखिलेश यादव ने किया। इस मौके सीएम अखिलेश यादव ने साइकिल और प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को लेपटॉप वितरण भी किया । हज़ारों की तादात में जनता रही मौजूद। मंच पर नहीं दिखी सीएम अखिलेश की तस्वीर लेकिन सीएम को ताज़ पहनाकर किया गया स्वागत ।

इस मौके पर बोलते हुए मुख्य सचिव आलोक रंजन ने कहा की इस परियोजना का उद्घाटन, यूपी के विकास महत्वपुर्ण कदम है, 660 एमवी योजना 2019 तक पूरी करना बड़ी बात है । हमारी सरकार सभी जिलों को 4 लेन से जोड़ रही है, मेंट्रों-एक्सप्रेस वे का काम तेज़ी से चल रहा है ।

हमारी कोशिॆश है की 12-13 हज़ार करोड़ की लागत से सब-स्टेशन बनाकर 6 महीनें के अंदर प्रदेश के सभी गावं में 16 घंटे बिजली रहे। 4900 एमवी बिजली उत्पादन को हम 10000 एमवी उर्जा उत्पादन करने का लक्ष्य है जिससे शहरी ईलाकों में 22-24 घंटे बिजली मिले। सीएम का कोशिश विकास की है जिसकी मॉनिट्रिंग मुख्यमंत्री के साथ साथ मैं खुद करता हु। बिजली परियोजना में तकनीकी सहयोग देने वाली विदेशी कंपनी तोशिबा के प्रतिनीधि, मंत्री वसीम अहमद और शैलेन्द यादव, सासंद धमेद्र यादव, मुख्यसचिव आलेक रंजन भी रहे मौजूद।

रिपोर्ट :- शाश्वत तिवारी

 

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com