Home > India > यूपी: विधानसभा स्थगित, हंगामे के बीच बजट पास

यूपी: विधानसभा स्थगित, हंगामे के बीच बजट पास

up assembly newsलखनऊ : यूपी विधानसभा में आज विपक्ष के भारी शोर-शराबे के बीच अखिलेश सरकार का वर्ष 2016-17 के लिए द्वितीय अनुपूरक बजट पास हुआ,  जिसकी कुल कीमत 1683,11,03 हज़ार है।

आज 11 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई बीएसपी- बीजेपी ने वेल्ल में आकर सपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामे की वजेह से सदन की कार्यवाही को 12:20 तक के लिए स्थगित किया गया।

सदन की कार्यवाही पुनः शुरू होने पर भी विपक्ष के नेता विरोध अखिलेश सरकार की बर्खास्तगी की मांग को लॉकर वेल्ल में आ गये, इस दौरान इन विधयकों ने सरकार विरोधी नारे लिखे बैनर पोस्टर और टोपिया लगा राखी थी। विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने कई बार विपक्ष के विधयाको से अपनी सीटो पर जाने का अग्रह किया पर विपक्ष शांत नहीं हुआ। अध्यक्ष के कहने पर भारी हंगामे के बीच सीएम अखिलेश यादव ने 2016-17 का दूसरा अनुपूरक बजट की मांगो को एक साथ पढ़ा।

इसी क्रम में संसदीय कार्य मंत्री आज़म खान ने भी हंगामा कर रहे विपक्षी नेताओ को चिढ़ाते हुए नॉट बंदी पर चर्चा करने की बात कही। आज विधानसभा में विपक्ष का हंगामा जारी रहा और अखिलेश सरकार का अनुपूरक बजट और सदन के पटल पर रखे गए सभी विधेयक पास हुए।

रिपोर्ट @शाश्वत तिवारी




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com