"राम भरोसे" चल रही योजनायें ,यूपी विधानसभा स्थगित - Tez News
Home > India News > “राम भरोसे” चल रही योजनायें ,यूपी विधानसभा स्थगित

“राम भरोसे” चल रही योजनायें ,यूपी विधानसभा स्थगित

UP-assembly

demo pic

लखनऊ – उत्तरप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गया। आज सत्र के अंतिम दिन मुख्यमंत्री से सम्बद्ध गृह विभाग [पुलिस] और सामान्य प्रशासन विभाग का बजट पेश हुए।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज सदन में सपा सरकार की कई महत्वकांशी योजनाओ का जिक्र करते हुए कहा की हमने काफी लम्बा बजट सत्र चलाया है। सपा सरकार बजट पर चर्चा और सुझाओ चाहती थी, पर हमें विपक्ष का सहयोग नहीं मिला। मुख्यमंत्री कल हुए भाजपा के हंगामे के कारण कई महत्यपूर्ण विभागों के बजट पर चर्चा न हो पाने से नाराज़ दिखे। कल भाजपा के हंगामे के बीच ही 41 विभागों का बजट बिना कटौती प्रस्ताव के बिना बहस, पास हुआ।

आज विधानसभा में पेश हुए ग्रह विभाग के बजट पर कटौती प्रस्ताव रखते हुए स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा की सपा की सभी योजनाएं “राम भरोसे” चल रही है, अधिकारी हाथ पर हाथ रखे बैठे है। उन्होंने कहा की सपा सरकार में विकास कार्य गति नहीं पकड़ पा रहा है, जिसमे लगातार होने वाले अधिकारियो के स्थानांतरण एक बड़ा कारण साबित हो रहे है। स्वामी प्रसाद ने आरोप लगते हुए कहा की सपा सरकार ने कई अधिकारियो को अन्न प्रदेशो से यहाँ बुला कर तैनात किया है। सपा सरकार को अपने प्रदेश के अधिकारियो पर भरोसा नहीं है।

आज सदन में नेता विपक्ष स्वामी प्रसाद ने प्रदेश में बढ़ते अपराध की कई घटनाओ का जिक्र करते हुए पुलिस पर हमला, इलाहबाद कचेहरी परिसर में वकील की हत्या, लखनऊ में 3 सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर एटीएम लूट जैसे कई संगीन मामला को बड़ी गंभीरता से उठाया। उन्होंने प्रदेश में महिला उत्पीरण के साथ-साथ बढ़ते साइबर क्राइम पर भी गहरी चिंता जताई।

आज सदन में सभी दलों के नेताओ ने अपने अपने- अपने विचार रखे जिसमे नेता भाजपा सुरेश खन्ना, नेता कांग्रेस प्रदीप माथुर, नेता आरएलडी दलवीर सिंह के साथ नेता पीस पार्टी डॉ. अयूब अंसारी शामिल रहे।

विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने 18 फरबरी 2015 से चल रहे बजटसत्र को आज अनिश्चित काल ले लिए स्थगित किये जाने की घोषणा करते हुए सभी सदस्यों को उनके सहयोग और सरकार को दिए गए सुझावों के लिए धन्यवाद दिया।

रिपोर्ट :- शाश्वत तिवारी 

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com