Home > India News > बेटिकट को समझ लिया संदिग्‍ध आतंकी, कर रहा था गूंगे की एक्टिंग

बेटिकट को समझ लिया संदिग्‍ध आतंकी, कर रहा था गूंगे की एक्टिंग

लखनऊ : मथुरा रेलवे स्टेशन पर रविवार को टीटीई ने बिना टिकट भोपाल जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे एक शख्स को जीआरपी के हवाले किया गया था। शुरूआती जांच में ये युवक पुलिस को कुछ संदिग्ध लगा। जब पुलिस टीम ने पूछताछ की तो उसकी पहचान जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग का रहने वाले 30 साल के बिलाल अहमद वानी के रूप में हुई।

पहले तो इस व्यक्ति ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करते हुए गूंगा-बहरा होने का नाटक किया. जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की उसने सुरक्षा एजेंसियों को बताया कि वो पुलिस को देखकर डर गया था। वहीं मामला सामने आने के बाद जब पुलिस ने इसकी सूचना इंटेलिजेंस, आईबी, आर्मी और ख़ुफ़िया विभाग के अधिकारियों को दी।

मामला कश्मीर से जुड़ा होने की वजह से बिलाल को संदिग्ध मानते हुए जांच शुरु हुई. वहीं तलाशी के दौरान संदिग्ध युवक के पास से आधार कार्ड मिला।

इसके बाद लखनऊ से यूपी एटीएस की टीम संदिग्ध युवक से पूछताछ करने के लिए मथुरा रवाना की गई। एटीएस की टीम ने बिलाल अहमद वानी के ठिकानों की जांच की तो उसके किसी भी आतंकी कनेक्शन से जुड़े होने का मामला सामने नहीं आया है। इस बात की पुष्टि खुद यूपी एटीएस के आईजी असीम अरुण भी कर चुके है।

फिलहाल एटीएस की टीम बिलाल से गुप्त स्थान पर पूछताछ कर रही है। वहीं बिना टिकट यात्रा करने के मामले में आज बिलाल को यूपी एटीएस की टीम रेलवे मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com