Home > India > बेनी प्रसाद वर्मा की घर वापसी, कांग्रेस छोड़ फिर सपा में शामिल

बेनी प्रसाद वर्मा की घर वापसी, कांग्रेस छोड़ फिर सपा में शामिल

uttar pradeshलखनऊ- कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने शुक्रवार को अपने पुराने सहयोगी का दामन थामते हुए समाजवादी पार्टी ज्वाइन करली। बता दें कि बेनी प्रसाद सपा प्रमुख के पुराने साथी रहे हैं। साथ ही पूर्व समाजवादी और बेसिक शिक्षा मंत्री रहे किरणपाल सिंह ने भी सपा ज्वाइन किया।

किरणपाल पश्चिम यूपी बड़े जाट नेता माने जाते हैं। वे सपा छोड़ कर लोकदल में शामिल हुए थे, लेकिन आज उन्होंने वापस सपा ज्‍वाइन कर लिया। बेनी ने कहा- मैं दो सफोकेशन में था, इस समय मेरे पास कोई काम नहीं था। राहुल-सोनिया का आभार उन्‍होंने मुझे सम्‍मान दिया, लेकिन कांग्रेसी कल्‍चर में मैं अपने को एडजेस्‍ट नहीं कर पा रहा था। चुनाव में खुद को अखिलेश के विरोध के लिये किसी भी स्थिति में तैयार नहीं हूं।

इस मौके पर आजम खां ने कहा ये शुभ घड़ी है जब सपा बनी थी और इनमे जो जिंदा बचे है उनमें हम और नेताजी जिंदा हैं। आजम ने कहा कि बेनी के खिलाफ नेताजी ने कभी कुछ नहीं कहा। मैं नेता जी का हाथ मल के अपनी जायज मांगे मनवा लेता हूं। बेनी के शामिल होने से नेता जी खुश और हम भी खुश और जनता भी खुश। बेनी के सपा में शामिल होने से एक बड़ा संदेश जायेगा पूरा प्रदेश में आप आये बहार आई।

साथ ही आजम ने कहा कि प्रोफेसर किरणपाल बहुत पुराने साथी हैं, शरीफ हैं कभी-कभी शराफत में खता हो जाती है। और उसकी सजा भी कड़ी होती है। आपकी वापसी हमे खुशी देगी। इस मौके पर किरणपाल ने कहा कि मेरी राजनीतिक विरासत नेता जी की है। नेता जी ने बुला लिया, हम अपने परिवार में आ गये।

@शाश्वत तिवारी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com