यूपी बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल, विधानसभा चुनाव मार्च के बाद - Tez News
Home > State > यूपी बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल, विधानसभा चुनाव मार्च के बाद

यूपी बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल, विधानसभा चुनाव मार्च के बाद

examलखनऊ- यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तिथियों का ऐलान कर दिया है। 10वीं की परीक्षाएं 16 फरवरी 2017 से 6 मार्च 2017 तक चलेगी। वहीं 12वीं की परीक्षाएं 16 फरवरी 2017 से 20 मार्च 2017 तक चलेगी। इस सत्र में 60 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। यूपी बोर्ड इस बार 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 25 दिनों में ही करा लेगा।

बोर्ड की परीक्षाएं ऐलान होने के बाद उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव अब फरवरी और मार्च के बाद ही कराए जा सकते हैं। आसार लगाये जा रहे थे कि यूपी के चुनाव फरवरी और मार्च में हो सकते हैं लेकिन यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के ऐलान के बाद अब पक्का हो गया है कि चुनाव फरवरी और मार्च में नहीं होंगे।

इससे पहले निर्वाचन आयोग ने यूपी बोर्ड से संभावित परीक्षा तिथि के बारे में जानकारी मांगी थी। बोर्ड की ओर से 15 से 20 फरवरी के बीच परीक्षा कराने का प्रस्ताव निर्वाचन आयोग को भेजा गया था।

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2016 में 18 फरवरी और 2015 में 19 फरवरी से शुरू हुई थी।

बोर्ड परीक्षा एवं चुनाव दोनों में शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाती है। सचिव शैल यादव ने कहा था कि निर्वाचन आयोग ने यूपी बोर्ड से संभावित परीक्षा तिथि के बारे में जानकारी मांगी है और बोर्ड की ओर से 15 से 20 फरवरी के बीच संभावित परीक्षा की तिथि भेजी जा रही है। अब निर्वाचन आयोग के फैसले के बाद ही परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी।

अब बोर्ड की तरफ से तिथि ऐलान के बाद ये तय हो गया कि विधानसभा चुनाव मार्च के बाद ही संभव है।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com