Home > Careers > उप्र बोर्ड की 10वीं, 12वीं के परिणाम घोषित

उप्र बोर्ड की 10वीं, 12वीं के परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद(उप्र बोर्ड) की हाईस्कूल(10वीं) व इंटर(12वीं) परीक्षा 2019 के परिणाम शनिवार को घोषित कर दिए गए।
UP Board रिजल्ट आज 12:30 बजे जारी कर दिया गया। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए आपको रोल नंबर सबमिट करना होगा।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) ने यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का रिजल्ट (UP Board Result 2019) जारी कर दिया. इस तरह से यूपी बोर्ड के 58 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार आज खत्म हो गया. UP Board की परीक्षाओं का रिजल्ट बोर्ड (UP Board 10th Result 2019) की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी हो गया है ।

स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर सबमिट करना रिजल्ट (UP Board 12th Result 2019) देख पाएंगे. स्टूडेंट्स डेस्कटॉप और मोबाइल पर अपना रिजल्ट (UP Board Result 2019 Class 10) देख पाएंगे. यूपी बोर्ड रिजल्ट (UP Board Result 2019 Class 12) एसएमएस कर भी आसानी से चेक किया जा सकता है. इस साल बोर्ड की परीक्षाएं लोकसभा चुनाव के चलते जल्दी आयोजित की गई थी. इस साल बोर्ड की परीक्षाएं 7 फरवरी से 2 मार्च तक राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी.

इस बार करीब 32 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, वहीं इंटरमीडिएट के लिए 26 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था. बता दें कि अगर आपको लगता है कि आपकी कॉपी सही से चेक नहीं हुई या आपको कम अंक मिले हैं तो आप पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं. नए नियमों के अनुसार, एक विषय के पेपर का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए, उम्मीदवारों को पहले 100 रुपये के बजाय 500 रुपये का भुगतान करना होगा.

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com