Home > India > स्वतंत्रता दिवस पर युवा सीएम अखिलेश ने क्या कहा !

स्वतंत्रता दिवस पर युवा सीएम अखिलेश ने क्या कहा !

dimple yadav akhilesh yadav

dimple yadav akhilesh yadav

लखनऊ- आज हम बहुत खुशी और हर्ष के साथ स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं वहीं हमें सोचना पड़ेगा कि जिन मूल्यों को लेकर आजादी दिलाई गई हम उस पर कितने खरे उतरे। ये बात यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही। लखनऊ में रव‌िवार शाम ही रुक-रुककर बारिश हो रही है, इस बीच कई अधिकारी तो छाता लगाए नजर आए लेकिन सीएम अखिलेश बारिश से बेपरवाह दिखे।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, हालांकि प्रदेश और देश आगे बढ़ा है लेकिन अभी भी गरीब, किसान, गांव में रहने वाले अल्पसंख्यक इनके लिए भी बहुत काम होना है। अख‌िलेश यादव ने कहा, जब हम दुनिया के दूसरे देशों से भारत की तुलना करते हैं तो पाते हैं कि हमारे देश में बहुत कुछ होना बाकी है, खासकर किसानों के लिए और नौजवानों के लिए।

अखिलेश ने कहा कि देश को आजादी दिलाने के लिए सभी धर्मों ने मिलकर योगदान दिया, ऐसे में हमें उन लोगों से सा‍वधान रहना होगा जो धर्म के आधार पर देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। सीएम ने कहा, दूसरे देशों से तुलना करें तो पाएंगे कि हम खुशहाली में बहुत पीछे हैं। हालांकि समाजवादी सरकार ने काम किया है और आज हम कह सकते हैं कि सड़कों, स्वास्थ्य और बिजली की दिशा में काम हुआ है।

अख‌िलेश ने सपा सरकार की उपलब्ध‌ियां ग‌िनवाईं और कहा, समाजवादी पार्टी ने 55 लाख महिलाओं को पेंशन दी, एंबुलेंस दी, रोजगार दिया है, पुलिसभर्ती भी हुई है, डेरी से लेकर किसानों को सुविधाएं देने तक पर काम हुआ है। मुख्यमंत्री अख‌िलेश यादव ने कहा, देश का व‌िकास समाजवादी व‌िचारधारा पर ही संभव है, हम सभी महापुरुषों के द‌िखाए रास्ते पर चलें और देश को आगे बढ़ाने का संकल्प लें।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com