Home > India > अखिलेश यादव मिले दलाई लामा से, आशीर्वाद लिया

अखिलेश यादव मिले दलाई लामा से, आशीर्वाद लिया

Akhilesh with Dalai Lama

लखनऊ – दलाई लामा ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को जनसामान्य की चिकित्सा, शिक्षा और विकास पर विशेष रूप से ध्यान देने की सलाह दी है। प्रदेश की तरक्की एवं खुशहाली के लिए सभी धर्म के लोगों को आपसी सद्भाव एवं एकता के साथ मिलजुलकर काम करने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री ने फर्रूखाबाद के संकिसा जाकर बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा का आशीर्वाद प्राप्त किया और उनके साथ भोजन किया। बौद्ध धर्मस्थली संकिसा एक सांस्कृतिक धरोहर है। फर्रूखाबाद डाॅ राम मनोहर लोहिया की भी कर्म भूमि रही है। दलाई लामा भी डाॅ लोहिया से परिचित रहे हैं।

राज्य सरकार की उपलब्धियां बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों के लिए लोहिया आवासों को बनवाने में पहले से अधिक धनराशि व्यय कर रही है। इन आवासों में सोलर लाइटें भी लगवाई जा रही हैं।

सरकारी नौकरियों में भर्ती की कार्रवाई चल रही है। चालीस हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की जा चुकी है और भविष्य में इतनी ही संख्या में और भर्तियां भी की जानी हैं। इस अवसर पर राजनैतिक पेंशन मंत्री राजेन्द्र चैधरी सहित जनप्रतिनिधिगण तथा प्रशासन एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। अखिलेश यादव मिले दलाई लामा से, आशीर्वाद लिया  !

Akhilesh Yadav, Dalai Lama , Chief minister , Spiritual leader Dalai Lama, Farrukhabad,  dalai lama news, boddh news in hindi,

रिपोर्ट -शाश्वत तिवारी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com