अगस्ता हेलीकॉप्टर सौदे : आदित्यनाथ बोले राहुल देश से माफी मांगें

0
18

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में कांग्रेस पर घोटाला करने का आरोप लगाते हुए माफी की मांग की है। सोमवार दोपहर आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के दूसरे नेताओं पर इस घपले में शामिल होने का आरोप लगाया है। प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा मामले में गिरफ्तार बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल नेसोनिया गांधी का नाम लिया है। ईडी के इस दावे के बाद भाजपा के नेता लगातार कांग्रेस पर हमलावर हैं।

यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने कहा है कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कांग्रेस का किया सामने आ गया है तो वो लोग शोर मचा रहे हैं। इस सौदे का बिचौलिया ही कांग्रेस के बड़े नेताओं और गांधी परिवार के लोगों का नाम ले रहा है। अब कांंग्रेस को चाहिए कि वो देश के सामने आकर माफी मांगे।

वहीं कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि सोनिया गांधी का नाम इसमें आना हैरान करने वाला है! सीबीआई और ईडी का प्रतिनिधित्व करने वाला कैसे एक सरकारी वकील कोर्ट में आकर राजनीति कर रहा है। वह (सरकारी वकील) वही कर रहा है, जो उसे पीएम मोदी ने कहा है। अभी हमें किसी भी एजेंसी पर विश्वास नहीं है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को अदालत में कहा है कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा मामले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने मिसेज गांधी (सोनिया गांधी) का नाम लिया है। हालांकि ईडी ने कहा कि किस संदर्भ में उनका नाम लिया गया है, इसकी अभी जानकारी नहीं है।

क्रिश्चियन मिशेल को शनिवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उ सात दिन की ईडी की रिमांड पर भेज दिया गया। मिशेल की हेलीकॉटर सौदे में संलिप्तता को लेकर ईडी और सीबीआई जांच कर रही है। 4 दिसंबर को अगस्ता वेस्टलैंड मामले के क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाया गया था।

2010 में हुए हेलीकॉटर सौदे में मिशेल पर अगस्ता वेस्टलैंड के पक्ष में सौदा कराने वाले तीन बिचौलियों में से एक के रूप में सामने आया था। दूसरे दो बिचौलियों के नाम राल्फ गिडो हैस्के और कार्लो गेरोसा है। यह पूरा सौदा 3,600 करोड़ रुपये का था। कंपनी ने मिशेल कथित तौर पर इस करार को करने के लिए मिशेल के जरिए रिश्वत दी।