Home > Election > लखनऊ: भाजपा ने दिया स्वाति सिंह को टिकट

लखनऊ: भाजपा ने दिया स्वाति सिंह को टिकट

लखनऊ- उत्तर प्रदेश लखनऊ के बहुचर्चित गालीकांड के बाद चर्चा में आई बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी को पार्टी ने टिकट दिया है। दयाशंकर सिंह ने बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर रहते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अपमानजनक शब्द कहे थे। जिसके बाद मायावती के समर्थकों ने दयाशंकर के परिवार पर व्यक्तिगत हमला कर किया था।

स्वाति सिंह ने पूरे मामले में खुलकर विरोध किया और उन्होंने अपने और अपनी बेटी के खिलाफ कहे जाने वाले अपमानजनक शब्दों का जवाब दिया। स्वाति सिंह ने इस विरोध को एक आन्दोलन का रूप दे दिया। जिसका असर ये हुआ कि महिला सम्मान के नाम पर स्वाति सिंह को अपार समर्थन मिला और प्रदेश की महिलाएं स्वाति के समर्थन में खुलकर आ गईं। स्वाति सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। पूरे प्रदेश में इस गालीकांड की गूंज सुनाई दे रही थी।

सरोजनीनगर सीट से लड़ेंगी चुनाव:
बीजेपी ने स्वाति सिंह को महिला मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष भी बना दिया और स्वाति सिंह ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में महिलाओं के सम्मान की लड़ाई लड़ने की बात करते हुए कई रैलियां भी की। बीजेपी ने लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से स्वाति सिंह को उम्मीदवार बनाया है। यहाँ बसपा से शिवशंकर सिंह उम्मीदवार हैं। इसी सीट पर सपा सरकार में मंत्री रह चुके शारदा प्रताप शुक्ला ने पार्टी से बगावत कर दी है और निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com