मुलायम सिंह बोले पार्टी का सम्मान बचाना, अपर्णा को जरूर जिताना - UP Election 2017, Live Updates, Polling News - Tez News
Home > Election > नेताजी बोले : पार्टी का सम्मान बचाना, अपर्णा को जिताना

नेताजी बोले : पार्टी का सम्मान बचाना, अपर्णा को जिताना

भले ही मुलायम पहली बार बहु अपर्णा का प्रचार करने उतरे हो पर दिग्गज राजनैतिक नेता ने बड़ी चतुराई से रेलवे कर्मियों को गठबंधन की सीट के लिये मोहने का प्रयास किया।

लखनऊ: लोहिया के विचारों को दरकिनार कर बेटे अखिलेश यादव के आगे हथियार ड़ाल चुके पूर्व अध्यक्ष समाजवादी पार्टी मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को राजधानी के आलमबाग क्षेत्र में स्थित रेलवे कैरिज वर्कशॉप के सामने छोटी बहु अपर्णा यादव का पहली बार चुनाव प्रचार किया । भले ही मुलायम पहली बार बहु अपर्णा का प्रचार करने उतरे हो पर दिग्गज राजनैतिक नेता ने बड़ी चतुराई से रेलवे कर्मियों को गठबंधन की सीट के लिये मोहने का प्रयास किया।

मैंने बहुत कोशिश की, अखिलेश मेरी नहीं सुनते

मुलायम अच्छी तरह जानते है कि राजधानी की कैण्ट विधानसभा में बड़ी संख्या में रेलवे कर्मचारी निवास करते है और लगभग रेलवे कर्मियों का वोट कांग्रेस को जाता है शायद इसीलिये मुलायम ने पहले चुनाव प्रचार के लिये आलमबाग और खास कर कैरिज वर्कशॉप को चुना । मुलायम और अपर्णा के आने से पहले ही रेलवे के प्रमुख नेता, समाजवादी और कांग्रेसी नेताओं के साथ पहुंच चुके थे ।

मुलायम ने लगाया रामगोपाल पर पार्टी तोड़ने आरोप !

गेट मीटिंग के दौरान मन्च और पण्डाल पूरी तरह सपा के रंग में रंगा दिखाई दिया, कांग्रेस के नेता जरूर पण्डाल में उपस्थित रहे पर कांग्रेस के झंडे बैनर सभा स्थल पर दूर दूर तक नज़र नहीं आये । सपा शहर अध्यक्ष फाकिर सिद्दीकी और कांग्रेस शहर अध्यक्ष बोधलाल शुक्ला के साथ रेलवे नेता शिवगोपाल मिश्रा, विरेन्द्र सिंह, सियाराम बाजपेई और सिक्ख समाज के नेता जोगेन्दर सिंह, गुरदयाल सिंह वालिया, बग्गा, निर्मल सिंह त्रिलोचन सिंह गोल्डी के साथ सिंधी समाज के लोग मौजूद रहे ।

केवल एक शख्स की वजह से विवाद- मुलायम

मन्च पर भी अभूतपूर्व नजारा देखने में आया जब कांग्रेसी नेताओं ने सपाई नेताओं को और सपा के नेताओं ने बड़े आदर से कांग्रेस के नेताओं को सम्बोधित करने के लिये बार बार बुलाया ।

कैण्ट विधानसभा से गठबंधन की प्रत्याशी अपर्णा यादव ने लोगों का नाम लेकर स्वागत करते हुए ससुर मुलायम सिंह यादव को धन्यवाद देते हुए कहा कि जितने काम मैनें किये है उसमें किसी को कोई शक नहीं है । अपर्णा ने कहा कि जिस पार्टी ने नोटबन्दी की है उसकी वोटबन्दी कर देना । गठबंधन की संयुक्त उम्मीदवार के रूप में वोट करते हुए रीता बहुगुणा जोशी का नाम लिये बगैर कहा कि जो पार्टी का नहीं हुई वो आपकी क्या होगी । बीजेपी पर हमला बोलतें हुए कहा कि लोग गंगा को अपने जीवन में सब कुछ मानते है पर जो पवित्र गंगा का नहीं हुआ वो जनता का क्या होगा ।

अब सब कुछ अखिलेश के पास है मेरे पास क्या है- मुलायम

नेताजी के नाम से प्रसिद्ध मुलायम सिंह यादव ने पहली बार बहु अपर्णा का प्रचार करते हुए कहा कि हम अपर्णा के लिये वोट मांगने आये है । सपा के बारे में बोलतें हुए कहा कि हमारी कथनी करनी में अन्तर नहीं है । लखनऊ में गंदगी और टाट वाले बाथरूम देख कर पूरे प्रदेश में पक्के बाथरूम बनवा दिये । बेरोजगारी भत्ता दिया, लखऊ में मुश्किल से जीत पाते थे पर समाजवादियों ने मेहनत कर लखऊ में सात सीटे जितवा दी और पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाई । लोगों की तकलीफों को हल करने की बात करते हुए कहा कि हमने चुंगी और सेल्सटैक्स माफ किया । किसानों, मजदूरों, पिछडों और गरीबों के लिये हमने काम किया है । पीलीभीत में सिक्ख समाज का साथ मिलने की बात करते हुए कहा कि समाजवादियों ने सिक्खों को जमीन दिलवाई । लखनऊ कैण्ट की समस्याओं को सुलझाने का वायदा करते हुए कहा कि हम जो वादे करते है वो पूरा करते है । हर हाथ को काम देंगें, अखिलेश ने लाखों को रोजगार दिया और जहॉ नौकरी नहीं दे पाये वहॉ बेरोजगारी भत्ता दिया है । अखिलेश को मुख्यमंत्री बना दिया और अब फिर समाजवादी पार्टी की सरकार बनने जा रही है ।

मोदी घमंडी है, धमकी दे देते है : मुलायम सिंह यादव

देश के सामने बड़ा खतरा आया है कहते हुए प्रकाश सिंह बादल को याद किया । मुसलमानों की मदद करने की बात करते हुए कहा कि समाजवादियों ने कभी भेदभाव नहीं किया । कहा सरकार बने या न बने पर आपका काम होगा । अपर्णा ने कैण्ट में काफ़ी काम किया है । अपर्णा ने काफ़ी काम निपटाये है और जीतने पर और काम करवायेगी । अयोध्या में कड़ी कार्यवाही करने की बात करते हुए कहा कि हमने खतरा ले कर और सरकार को दॉव पर लगा कर मुसलमानों और सिक्खों के लिये काम किये है । लोकसभा में आपकी आवाज़ उठाता रहा हूं और रेलवे कर्मचारी अपनी समस्याओं को लिख कर देदे हम पूरी मदद करेंगे ।

जब हमने चुंगी और सेल्सटैक्स समाप्त किया तब व्यापारी भाईयों ने हमारा सहयोग किया। हमारे लोग हमारे कामों को ठीक से जनता तक नहीं पहुंचा पा रहे है। हम तो लखऊवासी हो गये है। लखऊ में आपसी सद्भाव बना रहता है। लखऊ नहीं चाहेगा तो कोई प्रधानमंत्री नहीं बन सकता है । प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलतें हुए कहा कि वायदा खिलाफी करने वाले भ्रष्टाचारी होते है। अपर्णा को जिताना जरूरी है क्योंकि ये मेरी बहु है । रेलवे कर्मियों को वायदा याद दिलाते हुए कहा कि मैं आपकी आवाज़ संसद में जरूर उठाऊंगा आप मेरा सम्मान बचा लेना क्योकिं अपर्णा मेरे बेटे की पत्नी है

। इस सीट से मेरा सम्मान जुड़ गया है और अपर्णा आपकी बहु, बेटी और बहन है । कुछ लोगों ने साधना को समस्याएं लिख कर दी है उनका समाधान होगा । सरकार बनने पर गंभीर रोगों का मुफ्त इलाज करवाने का काम करेंगे । उम्र के बढ़ते प्रभाव का असर कई बार मुलायम पर साफ दिखाई दिया जब लोगों ने मन्च पर कई बार मुलायम को लिख कर दिया कि क्या बोलना है । नौजवानों से कहा रोजगार नहीं दे पाये तो बेरोजगारी भत्ता देंगें । अपर्णा को जरूर जिताना और मेरा तथा पार्टी का सम्मान बचा लेना । रिपोर्ट @ शाश्वत तिवारी




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com