यूपी सरकार का दावा फेल,बदस्तूर जारी है नशे का खेल - Tez News
Home > Crime > यूपी सरकार का दावा फेल,बदस्तूर जारी है नशे का खेल

यूपी सरकार का दावा फेल,बदस्तूर जारी है नशे का खेल

अमेठी: यह तो सभी जानते हैं कि दवा बीमारियों को दूर करने में काम आता है। लेकिन अमेठी में दवा बीमारी दूर करने की बजाए नशेड़ियों के काम में आ रहा है। हालांकि जनपद के हरेक कोने से लगातार ऐसी शिकायतें प्रशासन को मिल रही है। परंतु प्रशासनिक स्तर पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से दिनोंदिन यह कालाबाजारी का मुख्य धंधा बनता जा रहा है। हालांकि इस काले कारोबार में सबकी मिलीभगत से फल-फूल रहा है। लेकिन इसकी चपेट में आकर कइयों का भविष्य गर्त जा रहा है।

जनपद के मुसाफिरखाना,अलीगंज,रानीगंज,जगदीशपुर के बाजारों की मेडिकल स्टोर्स पर नशीली दवाइयां मानको को ताक पर रखते हुए धड़ल्ले से बेची जा रही है ।

जनपद के ढाबों व होटलों पर हो रहा नशे का कारोबार
अमेठी के होटलों व ढाबों पर पुलिस की मिली भगत से नकली शराब व गांजा की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। शिकायत के बावजूद आबकारी महकमे व पुलिस की संयुक्त टीम छापेमारी से बचती है मुसाफिरखाना क्षेत्र के चकबहेर, गुन्नौर, प्रेमशाहपुर, कंजास, अलीगंज आदि गांवों के पास चल रहे होटलों पर खुलेआम नशीले पदार्थो की बिक्री की जा रही है। ऐसा नहीं है कि स्थानीय पुलिस मामले से अनभिज्ञ है। बल्कि पुलिस पर भी सुविधा शुल्क के साथ उनकी मदद में लिप्तता का भी आरोप है। ग्रामीणों ने कई बार जिम्मेदार अधिकारियों से इसकी शिकायत की, लेकिन कोई प्रतिबंध नहीं लग पाया।

जनपद में जारी तस्करो की गिरफ्तारी
जिले में स्मैक तस्करों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक अनीस अहमद अंसारी के निर्देश पर चलाये जा रहे अभियान के तहत मार्च माह में स्वाट टीम ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया था इनके पास से पुलिस टीम ने लगभग 65 ग्राम व पांच पुड़िया स्मैक बरामद किया। जिसकी कीमत तीन लाख रुपये से अधिक आंकी गयी ।

गाँजे के साथ थाने का चौकीदार गिराफ्तार
पुलिस कप्तान अमेठी के नेतृत्व में नशे के अवैध कारोबार के विरुद्ध अभियान चलाते हुए अभी बीते कल में ही जनपद के थाने के एक चौकीदार को गाँजे और असलहे के साथ पुलिस ने धर दबोचा ।

मादक द्रव्य की तस्करी में महिलाये भी माहिर
अमेठी जनपद के मोहन गंज थाना क्षेत्र के एक गाँव में पुलिस ने एक महिला तस्कर को लगभग आठ किलो ग्राम गाँजे गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया वही दूसरी ओर अभी विगत माह में ही अमेठी के जगदीशपुर थाना पुलिस ने महिला तस्कर को बड़ी मात्रा में मारफीन के साथ गिरफ्तार करते हुए बड़ी सफलता हासिल की थी

राष्ट्रीय राजमार्ग पर हो रही अपराधिक घटनाएं
राष्ट्रीय राजमार्ग लखनऊ-वाराणसी पर चलने वाले ढाबों व होटलों पर जहां एक ओर नशे का अवैध कारोबार फल फूल रहा है। वहीं क्षेत्र में लूट व छिनैती की वारदात भी होटलों के करीब ही घटित हुई है ।

लगातार हो रही तस्करो की गिरफ़्तारी से ये तो तय हो गया है कि जनपद में तस्करी के तार गहराई में है हालांकि मौजूदा पुलिस कप्तान अमेठी ने जनपद के कई जगहों पर गाँजा, मारफीन,स्मैक जैसे नशे के अवैध कारोबार पर सिकंजा कसकर तस्करो की कमर तोड़ दी है लेकिन मुसाफिरखाना और आस पास के बाजारों में बिक रही नशीली दवाओं तथा राष्ट्रीय राजमार्ग 56 के किनारे चल रहे होटलो और ढाबो पर हो रही स्मैक,गांजा,नकली शराब जैसी जहरीली चीज़ों पर भी कड़ी कार्यवाही की आवश्यकता है ।
रिपोर्ट@राम मिश्रा

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com