यूपी: राज्यपाल ने मनाया जन्मदिन, इस शुभ दिन हुआ था जन्म - Tez News
Home > India News > यूपी: राज्यपाल ने मनाया जन्मदिन, इस शुभ दिन हुआ था जन्म

यूपी: राज्यपाल ने मनाया जन्मदिन, इस शुभ दिन हुआ था जन्म

लखनऊ : राज्यपाल राम नाईक को राजभवन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने शुक्रवार को उनके जन्म दिवस की बधाई दी तथा उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की कामना की। राजभवन परिवार की ओर से आयोजित एक इन-हाउस कार्यक्रम में प्रमुख सचिव राज्यपाल जूथिका पाटणकर ने राज्यपाल को पुष्प गुच्छ भेंट किया। हालांकि राज्यपाल अपना जन्म दिवस सादगी से मनाते हैं परन्तु राजभवन परिवार के विशेष आग्रह पर उन्होंने केक काटा और बधाई स्वीकार की।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल का जन्म 16 अप्रैल, 1934 को अक्षय तृतीया के दिन हुआ था, इस दृष्टि से राज्यपाल आज 83 वर्ष के हो गये हैं। राजभवन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भारतीय तिथि के अनुसार अक्षय तृतीया के अवसर पर राज्यपाल को जन्म दिवस की बधाई दी। ज्ञातव्य है कि गत 16 अप्रैल को राज्यपाल मुंबई में थे जिस कारण राजभवन परिवार के सदस्यगण उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलकर बधाई नहीं दे सके थे।

राज्यपाल ने जन्म दिवस की बधाई स्वीकार करते हुये कहा कि ‘‘अपने परिवार के साथ खुशियाँ मनाने से आनंद बढ़ जाता है। गत 16 अप्रैल को मेरा जन्म दिवस अंग्रेजी कैलेण्डर के हिसाब से मेरे परिवार ने मुंबई में मनाया। राजभवन में साथ काम करने वाले मेरे सहयोगी हैं इस दृष्टि से एक परिवार सा संबंध है हमारा।’’ उन्होंने कहा कि राज्यपाल का कार्यालय होने के कारण राजभवन से लोगों को काफी उम्मीदें रहती हैं। राज्यपाल ने कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारीगण ईमानदारी, पारदर्शिता एवं जवाबदेही से अपने दायित्वों का निर्वहन करें और लोगों के लिये आदर्श प्रस्तुत करें, यही उनके लिये जन्म दिवस की भेंट होगी ।
रिपोर्ट @शाश्वत तिवारी

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com