Home > India News > यूपी: शराब वाली होली, लखनऊ में 16 मरे, 700 घायल

यूपी: शराब वाली होली, लखनऊ में 16 मरे, 700 घायल

drinkलखनऊ- इस होली पर दिन भर सिर्फ लड़ाई-झगड़ा, मारपीट, दुर्घटनाओं की ख़बरें आती रही। इसका एक बड़ा कारण भी सामने आया नशेबाजी [शराब] कई लोगो के हाथ-मुँह और सर फटे, कुछ की जान गई। इस होली के दौरान हुई शराब की बिक्री के आंकड़े भी बेहद चौकाने वाले है। कई सोसाइटियों में होली खेलने के टाइम पर ही खुलेआम शराब परोसी जा रही थी। नई सोच और युवा जोश, शायद यही कारण रहे होगे की प्रदेश सरकार ने शराब के दामों में कमी की घोषण की है।

यूपी की राजधानी लखनऊ में होली पहली बार दो दिन मनायी गयी 23 मार्च को अधिकांश इलाकों में रंग खेला गया तो 24 मार्च को भी लोगों ने अबीर-गुलाल उड़ाया इस दौरान नशाखोरी (शराब) ने होली का उल्लास फीका कर दिया जहाँ एक ओर नशे की बुरी लत के कारण कई घरो के चिराग उजड़ गए वही शहर के अलग-अलग स्थानों में हुए हादसों में 16 लोगों की जान चली गई जबकि 700 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि सबसे अधिक जानें सड़क हादसे में गयीं दो सगे भाई पानी में डूब गए हुड़दंग के बीच कई जगह मारपीट भी हुई जिसमें अनेक जख्मी हो गए घायलों की भीड़ उमड़ने से अस्पतालों की व्यवस्था ध्वस्त हो गई ट्रॉमा सेंटर, सिविल अस्पताल, बलरामपुर अस्पताल, लोकबन्धु अस्पताल और लोहिया की इमरजेंसी में अलर्ट घोषित किया गया इलाज न मिलने पर कई जगह तीमारदारों ने हंगामा किया।

इस बार होली को लेकर असमंजस आखिर तक कायम रहा लोगों ने बुधवार तड़के होलिका दहन किया पुराने लखनऊ का पारंपरिक रंग जुलूस धूमधाम से निकला इसी के साथ पूरा शहर रंग में सराबोर हो गया हालांकि कई लोगों ने गुरुवार को रंग खेला होली के हुड़दंग में बवाल और सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस ने मास्टरप्लान बनाया था हालांकि सारी योजना धरी रह गई।

होली मनाने गये इंदिरा नहर में डूबे सगे भाई। लखनऊ के गोसाईंगंज मै ड्रीम वैली पार्क में होली मनाने गए दो सगे भाई इंदिरा नहर में डूब गए गोमतीनगर के सरस्वतीपुरम निवासी रमेश मौर्या (27) व अनिल मौर्या (17) ने दोस्तों के साथ रंग खेला इसके बाद रमेश इंदिरा नहर में नहाने उतर गया पैर फिसलने से वह गहरे पानी की तरफ चला गया और डूबने लगा भाई को डूबते देख अनिल ने भी नहर में छलांग लगा दी तेज बहाव में दोनों भाई डूब गए जिसके कारण दोनों की मौके पर मृत्यु हो गईl
@शाश्वत तिवारी

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .