Home > India News > UP Investors Summit 2018 : जानिए! किसने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

UP Investors Summit 2018 : जानिए! किसने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

UP Investors Summit 2018 लखनऊ: पिछले दो माह में इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों के सिलसिले में योगी सरकार द्वारा किए गए रोड शो के दौरान भी यूपीडीएफ ने उत्तर भारतीय उद्यमियों को सरकार से जोड़ने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मुंबई से दिनेशचंद्र उपाध्याय ने पुरानी कारों की रीसाइक्लिंग की परियोजना का एमओयू साइन किया है।

गुजरात के वापी से आए के. एम. श्रीवास्तव बुंदेलखंड में सेनेटरी पैड्स बनाने का उद्योग लगा रहे हैं। चंडीगढ़ से पधारे उपेंद्र पांडे लोजिस्टिक्स क्षेत्र में काम करना चाहते हैं। छत्तीसगढ़ के योगेश साहू स्मार्ट ग्राम परियोजना में निवेश के इच्छुक हैं। छत्तीसगढ़ के ही बस्तर क्षेत्र से आए डॉ. राजाराम त्रिपाठी ने युवाओं से कृषि क्षेत्र में आने की अपील करते हुए कहा कि औषधीय पौधों की खेती करके अच्छा लाभ कमाया जा सकता है।

महाराष्ट्र के हिंदीभाषी उद्योगपतियों का प्रतिनिधित्व करते हुए अरविंद राही ने सरकार से मांग की कि गुजरात-महाराष्ट्र में रह रहे उद्यमियों को सुविधा प्रदान करने के लिए मुंबई में एक रेजिडेंट कमिश्नर की नियुक्ति की जाय।

गुजरात के शिवबहादुर सिंह उद्योग आमंत्रित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उत्तरप्रदेश डेवलपमेंट फोरम के उपाध्यक्ष शैलेन्द्र श्रीवास्तव नए उद्योगों को आमंत्रित करने के साथ-साथ पुराने उद्योगों को भी संरक्षण प्रदान करने की वकालत की।

उत्तरप्रदेश डेवलपमेंट फोरम के महासचिव पंकज जायसवाल ने बताया कि चार साल पहले अन्य राज्यों में रह रहे उत्तरप्रदेश मूल के लोगों को अपने मूल प्रदेश में निवेश करने और उसके भले के लिए काम करने हेतु प्रेरित करने के लिए किया गया था।

फिल्मी हस्तियों को यूपी में है इंटरेस्ट
प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया स्किल डेवलपमेंट जैसे तमाम योजनाओं को यूपी सरकार जमीन पर उतार रही हैl बोनी कपूर, रवि किशन, अनुराग कश्यप, सुभाष घई जैसे बड़े लोगों ने यूपी में इन्वेस्ट की इच्छा जताई हैlसूचना एवं प्रसारण मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा यह हमारा सौभाग्य हैl यूपी की फिल्म इंडस्ट्री में बड़े नामों को जोड़ना हमारा लक्ष्य था, यहा भी हम क्यों न फिल्म उद्योग बनाएं। यहां के कलाकार वहां जाते हैं, 45% रेवेन्यू उत्तर भारत से आता है। पूरे देश में फिल्म जगत में आधे के बराबर हम देते हैं।

मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा हम आपके सबसे बडे दर्शक हैं, बॉलीवुड का कंसेप्ट ही केवल ही केवल उत्तर भारत में आता है। हम आपको अच्छा वातावरण दे रहे हैं हम आपको हर सुख सुविधा देने के लिए तैयार हैं। आप जगह तय कर लीजिए कि कौन सी जगह आपको चाहिए हमारे पास पर्याप्त लैंड बैंक है।14 करोड नौजवानों की यह फौज है।जिनका हम लोग पूरी तरीके से स्किल डेवलपमेंट भी कर रहे हैं।

@शाश्वत तिवारी

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .