यूपी: मंत्री चितरंजन स्वरूप का निधन - Tez News
Home > India News > यूपी: मंत्री चितरंजन स्वरूप का निधन

यूपी: मंत्री चितरंजन स्वरूप का निधन

Chitranjan-Swaroop-Minister-of-State-UPलखनऊ – समाजवादी सरकार में नगर विकास, अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री रहे चितरंजन स्वरूप का आज दिल्ली में निधन हो गया। स्व. चितरंजन मुजफ्फरनगर से विधायक थे। आज विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान सपा के वरिष्ठ मंत्री आज़म खान ने उनके निधन की सूचना दी। सपा सरकार में राज्यमंत्री रहे चितरंजन स्वरूप के निधन की सूचना मिलते ही विधानसभा में होने वाली आज की सभी कार्यवाही को रोक कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया और सदन को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने उनके निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंत्री चितरंजन स्वरूप के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने श्री स्वरूप को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा समाज के निर्धन एवं कमजोर वर्गों के हितों के लिए संघर्ष किया। चितरंजन स्वरूप ने संगठन व सरकार में अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन किया। उन्होंने कहा कि स्व0 श्री स्वरूप के अधूरे कार्यों और सपनों को पूरा करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

ज्ञातव्य है कि चितरंजन स्वरूप राज्य सरकार के संसदीय कार्य, मुस्लिम वक्फ, नगर विकास, जल सम्पूर्ति व नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन, शहरी समग्र विकास, अल्पसंख्यक कल्याण एवं हज राज्य मंत्री थे।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने भी सपा सरकार में मंत्री रहे चितरंजन स्वरूप के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। डा0 बाजपेयी ने अपने शोक संदेश में स्व0 चितरंजन स्वरूप को लोकप्रिय जननेता बताते हुए कहा कि श्री स्वरूप की शिक्षा प्रसार के क्षेत्र में प्रभावी भूमिका थी तथा सामाजिक संगठनों में महत्वपूर्ण योगदान किया।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com