EXCLUSIVE यूपी- मंत्री स्वाति सिंह के क्षेत्र में हुए घटिया निर्माण पर उठ रही उंगलिया, सीएम से शिकायत

0
8

लखनऊ : एक बार फिर सरकारी मिली भगत से घटिया निर्माण व विधायक निधि की लूट का मामला सामने आया है। योगी सरकार में मंत्री व सरोजनी नगर से विधायक स्वाति सिंह के क्षेत्र में हुए घटिया निर्माण कार्य का मामला सामने आया है।

यहाँ एक महीने पहले ही रायबरेली रोड स्थित एल्डिको कालोनी के ‘उद्यान 02’ में बड़ी जोरो से नालियो और सड़को को विधायक निधि योजना के अंतर्गत बनवाया गया। यहाँ रहने वाले लोग भी बहुत खुश हुए, की चलो आखिर मंत्री जी को जनता से किये अपने क्षेत्र के विकास का ध्यान तो आया। पर यहाँ रहने वाली मासूम जनता को क्या मालूम था की, पूर्व की सरकारों की तरह ही इस सरकार में हो रहा विकासकार्य भी, अधिकारियो व ठेकेदार की मिली भगत से लाखो की लूट का मामला साबित होगा।

अभी एक महीने भी नहीं बीता है, यहाँ की नालियाँ जगह-जगह से टूट गई है और डामर रोड पर बड़े-बड़े गढ्ढे बन गए है। यहाँ हुए नालियों व् रोड निर्माण के वक़्त न तो जिम्मेदार अधिकारियो ने यहाँ निर्माण में इस्तेमाल हो रहे माल की गुड़वक्ता की ठीक से जांच की और न ही ठीकेदार द्वारा कराये जा रहे काम पर नज़र रखी।

यहाँ रहने वाले एक जागरूक निवासी ने इस घटिया निर्माण की जानकारी विधायक निधि कार्ययोजना के अंतर्गत जुडी कार्यदायी संस्था- उप्र ग्रामीण आवास परिषद्, लखनऊ के साथ-साथ विकास कार्यो के लिए जिम्मेदार कई सरकारी विभागों को दी तो, सभी विभागों ने इस मामले से अपना पल्ला झाड़ लिया, जिसमे लखनऊ जिलाधिकारी कार्यालय, लखनऊ नगर निगम, पी डब्लू डी सहित कार्यदायी संस्था- उप्र ग्रामीण आवास परिषद्, लखनऊ, सब शामिल है। इन सभी विभागों ने इस घटिया निर्माण की जिम्मेदारी एक दूसे विभागों पर डालते हुए अपनी जिम्मेदारी से साफ़ मना कर दिया और किसी ने आज तक इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की है।

विधायक निधि में लूट व विकास कार्यो में घटिया निर्माण का ये मामला यही नहीं रूका, इस मामले की जानकारी व शिकायत सीएम हेल्प लाइन- 1076 पर भी की गई है।
रिपोर्ट – शाश्वत तिवारी