नोकिया का धमाका, नये स्मार्टफोन्स मे ये होंगे फीचर - Tez News
Home > Business > नोकिया का धमाका, नये स्मार्टफोन्स मे ये होंगे फीचर

नोकिया का धमाका, नये स्मार्टफोन्स मे ये होंगे फीचर

लंबे समय तक स्मार्टफोन बिजनस से बाहर रही फिनलैंड की कम्पनी नोकिया ने नोकिया 3, नोकिया 5, नोकिया 6 और हाल ही में आए नोकिया 8 को बाजार में उतारा है। इनके बाद अब नोकिया का एक नया बजट फोन आने की खबर है जिसके स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं। भारत में नोकिया 31 अक्टूबर को यह नया स्मार्टफोन उतारने जा रही है।

बेंचमार्किंग वेबसाइट AnTuTu पर एक लिस्ट नज़र आई है जिसमें नोकिया के एक सस्ते स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन लिस्ट किए गए हैं। कहा जा रहा है, कि इस फोन का नाम नोकिया 2 होगा। लिस्ट के मुताबिक, TA-1035 नाम के इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 चिपसेट होगा। यह प्रोसेसर अधिकतर एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स में दिया जाता है। काफी समय से चर्चा है कि नोकिया 2 एक बजट स्मार्टफोन होगा और यह नोकिया 3 का हल्के स्पेसिफिकेशन वाला वर्जन हो सकता है।
याद दिला दें, कि नोकिया 3 भारत में 9,499 रु में उपलब्ध है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नोकिया 2 नोकिया 3 से काफी सस्ता होगा।

लिस्ट के मुताबिक, इसमें 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज होगी। इस फोन में 8MP बैक कैमरा और 5MP फ्रंट कैमरा होगा। इस फोन का डिस्प्ले 4.7 इंच से 5 इंच के बीच होगा। इस फोन में 4000mAh बैटरी हो सकती है।

इससे पहले, पिछले हफ्ते नोकिया 2 ब्लूटूथ SIG साइट पर भी नजर आया था जिसपर यह कन्फर्म किया गया था कि यह फोन ऐंड्ऱॉयड 7.1 नूगा पर रन करेगा और इसे ऐंड्रॉयड ओरियो अपडेट भी मिल सकता है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

HMD ग्लोबल एक नया फोन 31 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रही है। इनवाइट्स में इस डिवाइस का नाम नहीं बताया गया है। यह फोन नोकिया 7, नोकिया 9 या नोकिया 2 में से कोई भी एक हो सकता है। नोकिया 7 हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया था, जबकि नोकिया 9 और नोकिया 2 के कई लीक्स सामने आ चुके हैं।

Upcoming Nokia Mobile Phones nokia new phone launch 2017 price in india

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com