Home > State > Delhi > धर्म परिवर्तन और काले धन के मुद्दे पर संसद में हंगामा

धर्म परिवर्तन और काले धन के मुद्दे पर संसद में हंगामा

Parliamentनई दिल्ली [ TNN ] धर्म परिवर्तन और काले धन के मुद्दे पर संसद में हंगामा जारी है। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह ने केंद्र सरकार से काले धन की वापसी पर जवाब मांगा है। राज्यसभा में धर्मांतरण के मुद्दे पर गतिरोध बना हुआ है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के धर्मांतरण के मुद्दे पर हाल ही में दिए गए बयान के बाद विपक्ष और आक्रामक हो गया है।

उल्‍लेखनीय है कि राज्यसभा में विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से धर्मांतरण के मसले पर जवाब देने की मांग कर रहा है। आरएसएस मुखिया मोहन भागवत ने शनिवार को कोलकाता में एक सम्‍मेलन में कहा कि था‌ कि हिंदू किसी का धर्म परिवर्तन नहीं करते।

उन्होंने कहा था कि जवानों की जवानी खत्म होने तक हिंदू राष्ट्र का निर्माण कर लिया जाएगा। राज्यसभा में विपक्ष में भागवत के बयान पर सरकार को स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। वहीं, केंद्र में मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि विपक्ष की नकारात्मक राजनीति के कारण संसद को बाधित कर रहा है।

कांग्रेस नेता मधुसूदन मि‌स्‍त्री ने कहा है कि भाजपा भ्रष्टाचार और काले धन के मुद्दे पर सत्ता में आई और अब हिंदुत्व के मुद्दे को उठा रही है। सरकार अपनी नाकामियों से जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।

वहीं, केंद्र सरकार के विरोध में भाजपा विरोधी गैर कांग्रेसी दलों का जंतरमंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। मुलायम सिंह ने संसद में काले धन का मुद्दा उठाकर मामले को एक बार भी ताजा करने का प्रयास किया है।

आज के प्रदर्शन में जनता परिवार के सभी छह दल शामिल हैं। प्रदर्शन के जरिए जनता परिवार दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन करने के मूड में है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com