UP-ASSEMBLYलखनऊ – उत्तरप्रदेश विधानसभा के अंदर और बाहर जोरदार हंगामा देखने को मिला। आज सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही पुरे विपक्ष भाजपा,बसपा,कांग्रेस,लोकदल के सभी विधायको ने एक स्वर में समाजवादी सरकार का विरोध करने की तैयारी कर रखी थी। हाथो में पोस्टर, सरो पर नारे लिखी टोपियाँ और जबानो पर सरकार विरोधी नारे। आज सदन में यादव सिंह प्रकरण, प्रदेश में बढ़ते अपराध, बिज़ली समस्या, गन्ना भुगतान, किसानो समस्याओ जैसे कई मुद्दो को लेकर विपक्ष ने सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी। 11:00 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने के चंद मिन्टो में ही विपक्ष के जोरदार हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने पहले 20 मिनट, फिर 12:20 तक के लिए सदन स्थगित लिया गया।

12:20 पर सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामे के बीच ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 2015-2016 के अनुपूरक अनुदानों की माँगे का भारी-भरकम बजट सदन के पटल पर रखा। सदन में विपक्ष के हंगामे के बीच ही अनुपूरक बजट के साथ-साथ अखिलेश सरकार ने कई विधेयक और संशोधनों को सदन में पेश किया। इस बीच भाजपा सदन के वेल्ल में धरने पर बैठी रही। भाजपा का धरना आज सदन स्थगित होने के बाद भी सदन के वेल्ल में खबर लिखे जाने तक लगातार जारी था।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपाई ने तेज़ न्यूज़ को बताया की सदन में भाजपा का धरना पूरी आज पूरी रात जारी रहेगा, कल सदन की कार्यवाही शुरू होने तक भाजपा के सभी विधयक सदन में ही धरने पर रहेंगे।

रिपोर्ट :- शाश्वत तिवारी   

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here