Home > India News > रेलवायर वायफाई की नेट सेवा से परेशान कस्टमर

रेलवायर वायफाई की नेट सेवा से परेशान कस्टमर

slow-internet#खंडवा  –  रेलवायर वायफाई डिस्ट्रीब्यूटर का खण्डवा में कार्यालय होने के बावजूद उपभोकताओं के साथ खिलवाड किया जा है, रेलवायर के स्थानीय कर्मचारी द्वारा कहां जाता है कि इसका कोई भी कार्यालय खण्डवा में नही है, धीरे-धीरे रेलवायर वायफाई खण्डवा के कर्मचारी भी डिस्ट्रीब्यूटर के व्यवहार से तंग आकर अपनी नौकरी छोड रहे है, जिससे उपभोकताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कनेक्शन लगवाते समय डिस्ट्रीब्यूटर के द्वारा यह बात कही जाती है कि आपको रेल्वे टावर से कनेक्शन दिया जावेगा, इसकी स्पीड में कभी भी कमी नही होगी, स्पीड एक जैसी हमेशा रहेगी।

रेलवायर वायफाई डिस्ट्रीब्यूटर कनेक्षन देने के बाद शुरूआती दौर में काफी अच्छी स्पीड देेते है, लेकिन जैसे जैसे समय बीतता जाता है, डिस्ट्रीब्यूटर के द्वारा सेवाओं में कमी कर दी जाती है, अब इनके द्वारा पिछले एक से ढेड माह में स्पीड इतनी कम कर दी गयी है कि रेलवायर वायफाई उपभोकता का कार्य यदि एक मिनट का है तो वह 10 से 15 मिनट में हो रहा है। ऑनलाईन कार्य करने पर कई बार ट्रांजेक्शन फेल हो जाते है, ट्रांजेक्शन फेल हो जाने से खाताधारक का पैसा उसके एकाउण्ट से कट जाता है, एवं कार्य भी अपूर्ण रह जाता है, इसकी जिम्मेदारी कोई भी लेने को तैयार नही है। खण्डवा में रेलवायर वायफाई का डिस्ट्रीब्यूटर प्रशांत कुराने है।

एस.बी.आई. क्योस्क संचालक सादिक खान ने बताया कि वे पिछले 7 माह से रेलवायर वायफाई इन्टरनेट का नियमित उपयोग कर रहे है, पिछले 6 माह तक कोई परेशानी नही आई, लेकिन दिसम्बर के शुरूआत से ही स्पीड कम आ रही है, और बार बार डिस्कनेट हो रहा है। उन्होने बताया कि 4 एमबीपीएस की प्लान ले रखा है, प्लान की किमत 1050/- रूपय प्रतिमाह है, इनके द्वारा प्रतिमाह का किराया शुरू में ही जमा करा लिया जाता है। किन्तु अब तो इनके द्वारा सभी हदें पार कर दी पिछते 15-20 दिन से इनके 4 एमबीपीएस वाले प्लान की स्पीड 0.05 से लेकर 0.50 से भी कम स्पीड आ रही है,

यह परेशानी उनके साथ-साथ कई उपभोकताओं को आ रही हैं, उपभोकता द्वारा रेलवायर वायफाई कस्टमर केयर को फोन लगाने पर एक ही रटा रटाया जवाब मिलता है कि केबल कटी हुई थोडी देर से लाईन दुरस्त होने पर चालू हो जायेगी, लेकिन उनका थोडी देर कभी सामाप्त नही होता। और कभी कहते है कि बाम्बे से इन्जीनियर आये हुये है वह कुछ सैंटिंग कर रहे, कभी कहते है आप तो हमारे छोटे-मोटे कस्टमर है हमारे कनेक्शन देश की सबसे बडी बैंक भारतीय स्टेट बैंक को भी दिये गये गये है।

अब दो तीन दिन से कह रहे है कि गुगल से टाईयफ हो रहा है इसलिये स्पीड कम आ रही है। यह बातें सुनते सुनते सभी उपभोकता तंग आ गये है। स्पीड कम होने और बार डिस्कनेक्ट होने के कारण मोईन भाई (परफेक्ट स्टूडियों) ने कनेक्षन कटवा लिया है। रेलवायर वायफाई डिस्ट्रीब्यूटर के द्वारा दी जा रही मानसिक एवं आर्थिक प्रताडना से मजुबर होकर धीरे-धीरे समस्त कनेक्षन धारक अपने अपने कनेक्षन हटवाने की तैयारी कर रहें है।

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .