Home > Sports > Us open : दूसरे दौर में लिएंडर पेस और सानिया मिर्जा

Us open : दूसरे दौर में लिएंडर पेस और सानिया मिर्जा

Sania Mirza

अमेरिकन ओपन में भारतीय खिलाड़ियों ने अपना-अपना मैच जीत लिया है। युगल खिलाड़ी लिएंडर पेस और सानिया मिर्जा ने अपने – अपने मुकाबलों में आज यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनायी। पेस और उनके स्पेनिश जोड़ीदार फर्नांडो वर्डास्को ने पुरुष युगल के पहले दौर में फ्लोरिन मेयर और फ्रैंक मोडेर की जर्मनी जोड़ी को आसानी से 6-2, 6-3 से हराया।

पेस और वर्डास्को को अगले दौर में जगह बनाने में केवल 62 मिनट का समय लगा अमेरिकन ओपन में उन्होंने दो बार ब्रेक प्वाइंट बचाये और इस बीच उन्हें जो ब्रेक प्वाइंट हासिल करने तीन मौके मिले उनमें उन्होंने सफलता हासिल की. उनका अगला सामना अमेरिका जाइंट किलर स्टीव जानसन और सैम क्वेरी से होगा।

जिन्होंने माइक और बाब ब्रायन की शीर्ष वरीयता प्राप्त हमवतन जोडी को 7-6, 5-7, 6-3 से हराकर बड़ा उलटफेर किया. महिला युगल में भारतीय स्टार सानिया और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने पहले दौर में अमेरिका की कैटलिन क्रिस्टियन और सबरीना सैंटामारिया को 6-1, 6-2 से पराजित किया।

सानिया और हिंगिस को हालांकि 56 मिनट तक चले इस मैच में दो बार अपनी सर्विस गंवानी पडी लेकिन दूसरी तरफ उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम की सात बार सर्विस तोड़ी। सानिया और हिंगिस दूसरे दौर में स्विट्जरलैंड की तिमिया बासिनस्की और ताइपै की उनकी जोड़ीदार चिया जुंग चुआंग से भिडेंगी।

तिमिया और चुआंग ने मेलेनी ओडिन और जेसिका पेगुला की अमेरिकी जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 7-6 से हराया. रोहन बोपन्ना पहले ही पुरुष युगल के दूसरे दौर में जगह बना चुके हैं।

मिश्रित युगल में वह ताइपै की युंग जान चान के साथ मिलकर अपने अभियान की शुरुआत कल करेंगे। उनका सामना स्विस खिलाडी बेलिंडा बेनसिच और फर्नांडो वर्डास्को की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा। सानिया और ब्राजील के बू्रनो सोरेस के साथ मिलकर मिश्रित युगल में खिताब के अपने बचाव की शुरुआत करेंगी। उन्हें पहले दौर में चेक गणराज्य की आंद्रिया हलावाचकोवा और पोलैंड के लुकास कुबोट की जोड़ी से भिड़ना है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com