Home > Foregin > अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देंगे इस्तीफा!

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देंगे इस्तीफा!

मैं कई बार यह भविष्यवाणी कर चुका हूं कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस्तीफा देंगे। मेरे अलावा ट्रंप के लिए दि आर्ट ऑफ द डील लिखने वाले और उनकी मानसिकता समझने वाले पत्रकार टोनी श्वार्ट्ज ने भी कहा है कि ट्रंप इस्तीफा देंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने मुझे अच्छे और विलक्षण रूप में कभी प्रभावित नहीं किया।

प्रसिद्ध अमेरिकी पत्रकार फ्रैंक ब्रुनी ने यह बात ट्रंप से प्रभावित रह चुके लेखक टोनी श्वार्ट्ज द्वारा सीएनएन पर अमेरिकी राष्ट्रपति के इस साल के अंत तक इस्तीफा देने की भविष्यवाणी के बाद कही। ब्रुनी ने कहा कि – यदि देश में रोजगार खड़े करने की बात कहें या वर्जीनिया हिंसा की बात करें तो किसी भी मापदंड पर ऐसा लगता ही नहीं है कि ट्रंप ने एक राष्ट्रपति के रूप में काम करना शुरू कर दिया है।

इससे पहले अमेरिकी टीवी चैनल सीएनएन से बात करते हुए घोस्ट राइटर के बतौर किताब लिखने में मदद कर चुके पत्रकार टोनी श्वाटर््ज ने भी कहा कि ट्रंप बहुत समय तक राष्ट्रपति नहीं रहेंगे। उन्होंने 16 व 17 अगस्त को ट्रंप के इस्तीफे को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट भी किए।

टोनी फिलहाल अमेरिका में ऊर्जा परियोजना के सीईओ हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि समय तेजी से पूरा हो रहा है। ट्रंप त्यागपत्र दे देंगे और इसके बाद मुलर और अमेरिकी संसद कांग्रेस के पास कोई विकल्प नहीं बचेगा। उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा कि जमीनी तौर पर ट्रंप का राष्ट्रपति के बतौर कार्यकाल खत्म हो चुका है।

यदि साल के अंत तक वे पद पर बने रहें तो मुझे आश्चर्य होगा। इस बीच, अमेरिका के वरिष्ठ सांसद बॉब कॉर्कर ने भी राष्ट्रपति के तौर पर ट्रंप की योग्यता पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि ट्रंप में अमेरिका जैसे देश का नेतृत्व करने की योग्यता व संयम नहीं है। कॉर्कर का यह बयान वर्जीनिया में हुई नस्ली हिंसा पर ट्रंप के गैर जिम्मेदार बयान के बाद आया है। उन्होंने डर जताया कि कहीं ट्रंप के कार्यकाल में व्हाइट हाउस कट्टरपंथियों का अड्डा न बन जाए।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com