राष्ट्रपति उम्मीदवार 'इस्लाम' को लेकर आमने सामने - Tez News
Home > Election > राष्ट्रपति उम्मीदवार ‘इस्लाम’ को लेकर आमने सामने

राष्ट्रपति उम्मीदवार ‘इस्लाम’ को लेकर आमने सामने

us president electionअमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार मार्को रूबियो ने ‘इस्लाम’ पर अपनी ही पार्टी के अन्य उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बयान की आलोचना की है ! मियामी में टेलीविजन बहस में रूबियो ने ट्रंप के उस बयान पर ज़ोरदार हमला बोला जिसमें उन्होंने कहा था कि इस्लाम अमरीका से नफ़रत करता है !

रूबियो ने कहा, “इस्लाम के साथ उग्रता की समस्या है, लेकिन कई मुसलमान हमारे सम्मानित नागरिक हैं !” मंगलवार को फ्लोरिडा के चुनाव में रूबियो के सामने करो या मरो की स्थिति है ! श्रोताओं का उत्साह बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, “राष्ट्रपति जो चाहे, वो नहीं बोल सकते. इसका असर पड़ता है !” चारों रिपब्लिकन उम्मीदवारों ने पार्टी नेताओं के सार्वजनिक बहस के आग्रह को माना है !

ये टीवी बहस मौलिक और नीतियों पर केंद्रित रही ! लेकिन इस्लाम के मुद्दे पर ट्रंप और अन्य उम्मीदवारों में काफी मतभेद दिखाई दिए हैं ! ट्रंप इस्लाम पर दिए गए अपने पहले बयान पर अड़े रहे ! उन्होंने कहा कि वह सोचते हैं कि इस्लाम हमसे नफरत करता है, वहां हमारे लिए काफी नफ़रत हैं ! इसके निपटने के लिए उन्होंने राजनीतिक तरीका अपनाने पर जोर दिया ! उधर, रूबियो ने कहा, “मैं राजनीतिक रूप से सही होने में दिलचस्पी नहीं रखता, मेरी दिलचस्पी सही होने में है !”

[इंटरनेट डेस्क]
loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com