Home > India News > आ रहा हैं वॉट्सऐप का नया फीचर, नहीं ले पाएंगे चैट का स्क्रीनशॉट

आ रहा हैं वॉट्सऐप का नया फीचर, नहीं ले पाएंगे चैट का स्क्रीनशॉट

नई दिल्ली: पॉप्युलर मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसकी बाद फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन इनेबल होने पर यूजर्स चैट के स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। वॉट्सऐप फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर को पिछले काफी वक्त से ऐंड्रॉयड पर टेस्ट कर रहा है और बहुत जल्द इसका स्टेबल अपडेट रोल आउट कर सकता है। आईओएस ऐप में फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर पहले ही अवेलेबल है।

वॉट्सऐप में आने वाले अपडेट्स और नए फीचर्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्ऐस फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर में एक फंक्शन ऐड करने की योजना बना रहा है, जिसकी मदद से यूजर को स्क्रीनशॉट्स लेने से ब्लॉक किया जा सके। एक बार इसके आने के बाद फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन इनेबल होने पर यूजर्स चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे।

साथ ही जिन यूजर्स ने फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन इनेबल नहीं किया होगा, वे ऐप पर स्क्रीनशॉट्स ले सकेंगे। रिपोर्ट की मानें तो यह ऑथेंटिकेशन फीचर ऐंड्रॉयड बीटा अपडेट 2.19.106 में अभी अवेलेबल नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अभी डिवेलपमेंट स्टेज में है और जल्द ही बीटा यूजर्स के लिए अवेलेबल होगा। हालांकि, नए अपडेट में यूजर्स के लिए नया डूडल यूआई अवेलेबल नहीं है।

कई यूजर्स का कहना है कि यह फंक्शन किसी काम का नहीं है क्योंकि आप खुद तो स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे, लेकिन दूसरे आपके चैट का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं। यह फीचर फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन ऑन होने पर आपको ‘आपके ही चैट’ के स्क्रीनशॉट लेने से रोक देगा। बाकी यूजर्स जिन्होंने फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन ऑन नहीं किया, वे आपके चैट का स्क्रीनशॉट ले सकेंगे। ऐसे में दूसरे आपके चैट का स्क्रीनशॉट न ले पाएं, ऐसा कोई ऑप्शन यूजर्स को नहीं मिलता।

वर्जन 2.19.71 से 2.19.106 में ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन अपडेट करने वाले यूजर्स को मीडिया शेयरिंग के लिए अलग से इंटरफेस मिलेगा। बीच में इमोजी और स्टिकर्स के लिए दो डेडिकेटेड टैब होंगे। इनके साथ ही इंस्टाग्राम की तरह के टाइम, लोकेशन और बाकी स्टिकर्स नजर आएंगे। इनके अलावा डार्क मोड जैसे कई फीचर्स पर भी वॉट्सऐप टेस्टिंग कर रहा है। बता दें, यह डूडल इंप्रूवमेंट आईओएस यूजर्स के लिए पहले ही रोल-आउट किया जा चुका है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com