अलीगढ़ः होली से पहले ढकी गई मस्जिद, ड्रोन कैमरों से रखी जा रही है नजर

अतिसंवेदनशील चौराहे पर भारी तादाद में लोग होली खेलने आते हैं। इस बार नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन और हिंसा को ध्यान में रखते हुए कई कड़े कदम उठाए हैं। इसी सिलसिले में हलवाईयान को ढका गया है। जिले के एसपी सिटी अभिषेक ने बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्र के सब्जी मंडी चौराहे की मस्जिद हलवाईयान को एहतियातन ढका गया है।अलीगढ़: मंगलवार को होली का त्योहार है, जिसको लेकर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में सांप्रदायिक सौहार्द को बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन सतर्क नजर आ रहा है। पुलिस प्रशासन ने शांति व्यवस्था को कायम करने के लिए अलीगढ़ के अतिसंवेदनशील अब्दुल करीम चौराहा पर स्थित मस्जिद हलवाईयान को सामियाना और तिरपाल से ढक दिया है ताकि होली के दौरान मस्जिद पर कोई रंग ना फेंक दे।

गौरतलब है कि इस अतिसंवेदनशील चौराहे पर भारी तादाद में लोग होली खेलने आते हैं। इस बार नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन और हिंसा को ध्यान में रखते हुए कई कड़े कदम उठाए हैं। इसी सिलसिले में हलवाईयान को ढका गया है। जिले के एसपी सिटी अभिषेक ने बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्र के सब्जी मंडी चौराहे की मस्जिद हलवाईयान को एहतियातन ढका गया है।


संवेदनशील एरिया होने के चलते जो भी संभ्रांत लोग हैं उनसे बातचीत करके ऐसा किया जाता है। उन्होंने बताया कि यह संवेदनशील क्षेत्र है। इलाके में दोनों पक्षों के लोग इसमें सहयोग करते हैं ताकि सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे। एसपी सिटी अभिषेक ने बताया कि होली पर शांति व्यवस्था कायम करने के लिए पांच हजार लोगों को नोटिस जारी किया गया है। इनमें 1000 की संख्या में लोगों को पाबंद किया गया है।

उन्होंने बताया कि आरएएफ के साथ लोकल पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर रही है। वहीं ड्रोन कैमरे से छतों की भी निगरानी की जा रही है। इससे इस बात का छानबीन की जा रही है कि छतों पर संवेनशील वस्तु तो नहीं है। उन्होंने बताया कि संवेदनशील इलाकों में आरएएप और पीएसी के साथ पुलिस भी तैनात की जाएगी।